अमेरिका के लास वेगास में; कसीनो के म्यूजिक कंसर्ट में भारी गोलीबारी, 50 की मौत, 200 से ज्यादा घायल

  • लास वेगास हमले के खौफनाक मंजर से हिला अमेरिका 
  • 50 से ज्यादा लोग मारे गए और करीब 200 से ज्यादा लोग घायल हैं 
  • 14 लोगों की हालत गंभीर  बनी हुई है

नई दिल्ली (एजेंसीज) ; अमेरिका के लास वेगास में रविवार देर रात एक म्यूजिक फेस्टिवल के दौरान अंधाधुंध फायरिंग की गई। इसमें 50 से ज्यादा लोग मारे गए और करीब 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। गोलीबारी में अभी भी 14 लोगों की हालत गंभीर  बनी हुई है। सभी का इलाज पास के अस्पताल में चल रहा है। स्थानीय प्रशासन ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह फेस्टिवल मंडालय बे रिजॉर्ट और केसिनो में चल रहा था। तभी पास के एक होटल की 32वीं मंजिल से किसी ने ऑटोमैटिक राइफल से शूटिंग शुरू कर दी। लोगों को पहले लगा कि आतिशबाजी हो रही है। जैसे ही एक सुरक्षा कर्मी मारा गया, लोगों को हमले का एहसास हुआ। इसके बाद वहां अफरातफरी मच गई। एक  हमलावर मारा जा चुका है। माना जा रहा था कि हमले में तीन लोग शामिल हैं। लेकिन लास वेगास पुलिस का कहना है कि अब मौके पर कोई हमलावर मौजूद नहीं है।

ट्विटर पर पुलिस ने दी जानकारी 
लॉस वेगास मेट्रोपोलिटन पुलिस ने ट्विटर पर घटना की जानकारी देते हुए लिखा है कि हम मांडले बे कैसिनो के आसपास एक सक्रिय शूटर की मौजूदगी की रिपोर्ट्स की जांच कर रहे हैं। पुलिस ने लोगों को इलाके से दूर रहने का अनुरोध किया है। रूट 91 हार्वेस्‍ट कंट्री म्‍यूजिक फेस्टिवल में मौजूद लोगों ने फायरिंग की आवाज सुनी।

लोगों में अफरा-तफरी

ट्विटर पर वीडियो में दिख रहा है कि कंसर्ट में लोग चीख-पुकार रहे हैं और इधर-उधर भाग रहे हैं। पुलिस ने एहतियात ट्रॉपिकाना से रसेल रोड तक का I15 फ्री-वे बंद कर दिया है। होटल के बाहर कई स्‍वाट टीमें भेजी गईं हैं। पुलिस ने कहा है कि उन्‍होंने होटल के 29वें फ्लोर तक पहुंच बना ली है और 32वें फ्लोर तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।

हमले के बाद क्या हुआ?

  •  म्यूजिक फेस्टिवल के आखिरी दिन जब हमला हुआ, उस वक्त सिंगर जेसन एल्डीयन परफॉर्मेंस दे रहे थे। जैसे ही ऑडिएंस के बीच फायरिंग की आवाज आई, एल्डीयन ने परफॉर्मेंस रोक दी।
  •  आसपास मौजूद होटलों से लोगों ने देखा कि केसिनो कैम्पस में भारी अफरातफरी मची हुई थी। लोग बाहर आने लगे।
  • हमले के बाद लास वेगास के मैक्कैरेन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 20 से ज्यादा फ्लाइट्स को डाइवर्ट कर दिया गया। एयरपोर्ट भी बंद कर दिया गया है।
  • इसके बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो में सैकड़ों लोग घटनास्थल से भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। कुछ दृश्यों में गोली चलने की आवाज सुनाई दे रही है।
  • घटनास्थल के लाइव फुटेज में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात नजर आ रहे हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *