इस्तीफा ही देना है तो पहले अपना विकल्प खड़ा करें कांग्रेस अध्यक्ष; मोईली

0
61


दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एम वीरप्पा मोइली ने कहा है कि राहुल गांधी बिना अपना विकल्प खड़ा किए अध्यक्ष पद नहीं छोड़ सकते। यदि वह इस्तीफा देना चाहते भी हैं तो यह उचित समय नहीं है। जब तक वह कांग्रेस को संभालने के लिए विकल्प नहीं लाते, मैं नहीं समझता कि उन्हें अध्यक्ष पद छोड़ना चाहिए।
कांग्रेस नेता ने कहा कि राहुल को अपना इस्तीफा तुरंत वापस लेना चाहिए और जिम्मेदारी संभालनी चाहिए, उन्हें पार्टी में अनुशासन लागू करना चाहिए तथा बिना समय गंवाए पार्टी में सुधार करना चाहिए। राहुल गांधी को पार्टी और पार्टी के लोगों के अंदर आत्मविश्वास, जोश और उत्साह भरना चाहिए।

पूर्व कानून मंत्री ने राहुल गांधी से अपनी जिम्मेदारी संभालने की अपील की। कहा कि राहुल अपनी जिम्मेदारी संभालें और कुछ प्रदेश इकाइयों में व्याप्त असंतोष को समाप्त करें। वह विकल्प लाए बिना पार्टी का अध्यक्ष पद नहीं छोड़ सकते। उन्होंने पार्टी की पंजाब और राजस्थान इकाइयों में अंदरूनी कलह और तेलंगाना व महाराष्ट्र में पार्टी छोड़ने की खबरों की ओर इशारा करते हुए कहा कि पार्टी में हम सभी नेता चिंतित हैं।जब नेतृत्व ही कार्य नहीं करेगा, तो ऐसी चीजें तो होंगी ही।

‘कांग्रेस में शुरू हो मंथन बैठकों का दौर’
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी को दिल्ली में एक मंथन बैठक बुलानी चाहिए, जिसमें न केवल कांग्रेस कार्यसमिति और प्रदेश इकाइयों के प्रमुखों को ही नहीं बल्कि उसमें पार्टी के उन नेताओं को भी बुलाना चाहिए जो हमेशा संगठन के साथ खड़े हुए। इस तरह की बैठकें प्रदेश स्तर पर भी बुलाई जानी चाहिए। विभिन्न स्तरों पर पार्टी कमेटियों का तत्काल पुनर्गठन होना चाहिए और जो अच्छे परिणाम नहीं दे सके उन्हें बदला जाना चाहिए।

राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद 25 मई को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी। कांग्रेस कार्यसमिति ने उनकी पेशकश को सर्वसम्मति से खारिज कर दिया था, लेकिन राहुल गांधी पद छोड़ने पर कथित रूप से अड़े हुए हैं। शुक्रवार से वह अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के तीन दिवसीय दौरे पर हैं।

LEAVE A REPLY