अब किट्टी में धांधलीबाजों की खैर नहीं -आईजी गुंज्याल

0
93


देहरादून। संवाददाता। किट्टी कमेटी की आड़ में चलने वाले ठगी के कारोबार में जहां आम जन की खून पसीने की कमाई पर खुले आम डाका डाला जा रहा है। वहीं पुलिस द्वारा अब तक की गयी कार्यवाही में यह ठग पुलिसिया कार्यशैली का फायदा उठाकर जमानत पर बाहर निकलने में सफल हो रहे है जबकि पीड़ित पक्ष के लोग अदालतों के चक्कर काटने पर मजबूर है।

पुलिस मुख्यालय ने इस बात का संज्ञान लेते हुए अब किट्टी जैसी ठगी की वारदातों में कड़ी कार्यवाही करने का मन बना लिया है और अब पुलिस इन ठगों पर एक ही मुकदमा दर्ज करने की बजाय अलगकृअलग मुकदमा दर्ज करेगी।
बीते कुछ वर्षो से राजधानी देहरादून सहित पूरे प्रदेश में किट्टी कमेटी की आड़ में करोड़ों की ठगी के कारोबार चल रहे है। अकेले राजधानी दून में पिछले दो माह के दौरान किट्टी ठगी से सम्बन्धित करीब आधा दर्जन मामले सामने आये है जिसमें हजारों पीड़ितों से लगभग 50 करोड़ की ठगी को अंजाम दिया जा चुका है। कानून के जानकारों का कहना है कि किट्टी का यह कारोबार पूरी तरह से अवैध है लेकिन किट्टी चलाने वाले जनता को विश्वास में लेकर करोड़ों रूपये लूटने में सफल होने के साथ ही चंद दिनों में जमानत पर छूट रहे है। जबकि पीड़ित पक्ष के लोग अदालतों में न्याय की तलाश में भटकने को मजबूर है।

किट्टी कमेटी की आड़ में चल रही करोड़ो की इस ठगी में ठगों का कुछ समय बाद ही जमानत पर बाहर होना पुलिस कार्यशैली में सवालिया निशान लगाता है। बताया जा रहा है कि पुलिस कई लोगों के साथ हुई किट्टी ठगी के मामलों पर अलगकृअलग मुकदमा दर्ज करने की बजाय लिखत पढ़त से बचने के चलते एक ही मुकदमा दर्ज कर अपना पल्ला झाड़ लेती है जिसका फायदा ठगों को मिलता है और वह जल्द जमानत करवा कर बाहर हो जाते है। बढ़ती किट्टी ठगी के मामलों पर संज्ञान लेते हुए आई जी ला एंड आर्डर सजंय गुंज्याल का कहना है कि अब इन ठगों पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी और ठगी के शिकार सभी पीड़ितों की ओर से पुलिस अलगकृअलग मुकदमा दर्ज करेगी। जिससे किट्टी की आड़ में चलने वाले ठगी के इस कारोबार पर लगाम लग सकेगा।

LEAVE A REPLY