चक्रवाती तूफान ‘वायु’ से राज्य को अब खतरा नहीं, अपने घर लौट सकते है लोग; रूपाणी

0
87


अहमदाबाद। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा है कि चक्रवाती तूफान ‘वायु’ से राज्य को अब और खतरा नहीं है क्योंकि इसने पश्चिम दिशा की ओर रुख कर लिया है। गांधीनगर में शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक के बाद शुक्रवार को रूपाणी ने प्रशासन को सुरक्षित जगह पर भेजे गए करीब 2.75 लाख लोगों को उनके घर वापस भेजने का निर्देश दिया।

सीएम रूपाणी ने कहा, ‘गुजरात अब पूरी तरह सुरक्षित है। चक्रवाती तूफान ‘वायु’ से अब कोई खतरा नहीं है क्योंकि तूफान अब अरब सागर में पश्चिम की ओर बढ़ गया है।’ उन्होंने पत्रकारों को बताया कि ‘तटीय इलाकों से करीब 2.75 लाख लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचाया गया था जो अब अपने-अपने घरों को लौटने के लिए स्वतंत्र हैं।’

उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार अगले तीन दिनों तक शरणार्थियों के दैनिक खर्च के लिए तकरीबन 5.50 करोड़ रुपये की राशि का भुगतान करेगी। यहां के मौसम विज्ञान केंद्र की ताजा मौसम रिपोर्ट के अनुसार तूफान ‘तट से धीरे-धीरे दूर जा रहा है’ और फिलहाल यह पोरबंदर से करीब 150 किलोमीटर दूर अरब सागर में स्थित है।

रूपाणी ने आगे कहा कि स्कूल और कॉलेज कल से अपने नियमित समय पर शुरू हो जाएंगे। राहत एवं बचाव अभियान की निगरानी के लिए तटीय जिलों में नियुक्त किये गए वरिष्ठ अधिकारियों और मंत्रियों को भी वापस आने का निर्देश दे दिया गया है।

LEAVE A REPLY