अब एमडीडीए पार्क की बदलेगी सूरत-मिलेंगी सुविधाएं


देहरादून। संवाददाता। राजपुर स्थित जो एमडीडीए पार्क एक समय में देहरादून के आकर्षण का केंद्र हुआ करता था। वह लंबे समय से उपेक्षा का शिकार है। स्थिति यह हो गई है कि यहां की कैंटीन तक बंद पड़ी है और धीरे.धीरे पार्क असमाजिक तत्वों का अड्डा बनता जा रहा है। इसकी वजह से लोग परिवार के साथ यहां सैर करने से कतराते हैंए जबकि एक समय में इसकी पहचान पिकनिक मनाने के सबसे बेहतर स्थलों में थी। हालांकिए अब अच्छी बात यह है कि करीब तीन साल के लंबे इंतजार के बाद एमडीडीए ने इसके न सिर्फ सौंदर्यीकरण की योजना तैयार की हैए बल्कि देश के प्रमुख ऐतिहासिक स्थलों की तर्ज पर पार्क में लाइट एंड साउंड शो का आयोजन भी करने की तैयारी की है। इसके लिए दो पेशेवर कंपनियों ने सुधारीकरण के काम में दिलचस्पी दिखाई है।

एमडीडीए पार्क को नए सिरे से संवारने के लिए पैन इंटेलीकॉम इंडिया प्राण्लिण् और ट्राईकलर इंडिया लिण् ने टेंडर भरे हैं। इस प्रक्रिया के तहत खोली गई तकनीकी बिड में दोनों कंपनियां अपने.अपने प्रस्तुतीकरण दे चुकी हैं और दोनों का ही इसमें चयन कर लिया गया। एमडीडीए उपाध्यक्ष डॉण् आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि अब एक सप्ताह के भीतर दोनों कंपनियों की फाइनेंशियल बिड खोली जाएगी और इसके आधार पर कंपनी का चयन किया जाएगा।

यह होगी लाइट एंड साउंड शो की खासियत
एमडीडीए उपाध्यक्ष डॉ् आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि शाम के समय लाइट एंड साउंड शो होंगे। इसमें उत्तराखंड के एतिहासिकए सामाजिक और सांस्कृतिक विषयों की रोचक जानकारी दी जाएगी। शो को सुनने के लिए इयरफोन दिए जाएंगे और इसमें अंग्रेजी और हिंदी में ऑडियो सुनने का विकल्प रहेगा। यह प्रदेश का पहला लाइट एंड साउंड शो भी होगा।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *