आईएसआईएस मॉड्यूल केस; 14 दिन की न्यायिक हिरासत में तीनों संदिग्ध, एनआईए ने किया था मॉड्यूल्स

0
67


दिल्ली। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएसआईएस) के मॉड्यूल्स की तलाश में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की छापेमारी में पकड़े गए तीन संदिग्धों को 28 जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। स्थानीय अदालत ने इन तीनों गिरफ्तार संदिग्धों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत का आदेश दिया। मालूम हो कि इन तीनों को एनआईए ने छापेमारी अभियान के बाद गिरफ्तार किया था। श्रीलंका में पिछले दिनों इस्टर के दिन हुए बम धमाकों से इन संदिग्धों का लिंक होने की आशंका है।

मालूम हो कि पिछले दिनों तमिलनाडु के कोयंबटूर में एनआईए ने सात जगहों पर छापेमारी की थी। आईएसआईएस मॉड्यूल के जिस सरगना की एनआईए को तलाश थी, वह श्रीलंका हमले के कथित मास्टरमाइंड जहरान हाशिम से फेसबुक पर जुड़ा है। बताया जा रहा है कि आतंकी संगठन आईएसआईएस के एक मॉड्यूल का सरगना हाशिम के साथ फेसबुक के जरिए संपर्क में रहता था और दोनों के बीच अक्सर बातचीत हुआ करती थी। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि केरल में मौजूद इस्लामिक स्टेट के मॉड्यूल्स का श्रीलंका में हुए आतंकी हमले में हाथ हो सकता है।

तीन साल से सोशल मीडिया के जरिए संपर्क में था हाशिम
एक एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका में हुए इस्टर बम धमाकों के मास्टरमाइंड जहरान हाशिम केरल और तमिलनाडु के आईएसआईएस कैडरों से पिछले तीन साल से संपर्क में था। हाशिम फेसबुक और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों के जरिए इन कैडरों से संपर्क साधता था। एनआईए ने जिन पांच संदिग्धों को पूर्व में गिरफ्तार किया था, उन सभी के संबंध हाशिम और उसके लोगों से थे। बताया जा रहा है कि इन्हीं संदेहों के आधार पर एनआईए लगातार अभियान चला रही है और छापेमारी कर रही है।

LEAVE A REPLY