सुप्रीम कोर्ट पहुंचा डाॅक्टरों की हड़ताल का मामला, मंगलवार को सुनवाई

0
60


दिल्ली। कोलकाता में डॉक्टर पर हमले के विरोध में देशभर में चल रही डॉक्टरों की हड़ताल के मामले में दाखिल जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को देश के सरकारी डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई करेगा। पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के प्रदर्शन के बाद शुक्रवार को यह याचिका दायर की गई थी।

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में देश के सभी सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की गई है। साथ ही कोलकाता मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर पर हमला करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई का पश्चिम बंगाल सरकार को निर्देश देने की भी मांग की गई है।

याचिका में केंद्रीय गृह मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय और पश्चिम बंगाल सरकार को डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए देशभर के सभी सरकारी अस्पतालों में सरकारी सुरक्षाकर्मियों की तैनाती का निर्देश देने की मांग भी की गई है।

याचिका में कहा गया कि प्रदर्शन के कारण देशभर में स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं और डॉक्टरों की अनुपस्थिति से कई मरीजों की जान जा रही है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में डॉक्टर पर हुए हमले को लेकर देशभर में डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी है। आज भी देशभर के डॉक्टरों ने ओपीडी बंद करने का एलान किया है।

LEAVE A REPLY