यूपी के मुख्यमंत्री योगी के गांव पंचूर की होगी चकबंदी

0
111

पौड़ी। संवाददाता। यमकेश्वर ब्लाॅक के पंचूर गांव को सरकार की ओर से चलाये जा रहे चकबंदी अभियान के तहत पौड़ी प्रशासन ने चकबंदी के लिए चुना है। बता दे कि उत्तराखंड सरकार की ओर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पैतृक गांव पंचूर को चकबंदी के लिए चुना गया है। ये यमकेश्वर ब्लाॅक का पहला ऐसा गांव है जिसको चकबंदी के लिए चुना गया है।

मंगलवार को जिलाधिकारी पौड़ी सुशील कुमार विभागीय टीम को लेकर पंचूर गांव पहुंचे। यहां उन्होंने चकबंदी कार्य की विधिवत शुरुआत की। उन्होंने कहा कि जनपद पौड़ी के पंचूर गांव से चकबंदी कार्य शुरू किया गया है। चकबंदी लागू होने से ग्रामीण किसानों की बिखरी हुई जोत एक हो जाएगी। अलग-अलग स्थानों पर उनकी भूमि का एक ही स्थान पर एकीकरण कर दिया जाएगा।

 

जिससे ग्रामीण किसान को कृषि, विपणन, परिवहन कई मामले में लाभ पहुंचेगा। इस मौके पर यमकेश्वर के ब्लॉक प्रमुख कृष्णा नेगी ने कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गांव और यमकेश्वर में बसे इस गांव को चकबंदी के लिए चुना जाना क्षेत्र वासियों के लिए सम्मान की बात है।

 

जिलाधिकारी ने कार्यक्रम में उपस्थित अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों को स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता की शपथ भी दिलाई। जिलाधिकारी तहसील मुख्यालय विथयानी में आयोजित तहसील दिवस में भी जनसमस्याएं सुनेंगे और दिव्यांग जनों को प्रमाणपत्र वितरित करेंगे। इस मौके पर उप जिलाधिकारी सुशील तिवारी सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY