ममता बनर्जी का मीम शेयर कर जेल जा चुकी प्रियंका शर्मा को पीएम मोदी ने ट्विटर पर किया फाॅलो

0
56


दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मीम शेयर कर जेल जा चुकी प्रियंका शर्मा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर फॉलो किया है। बता दें कि प्रियंका भाजपा यूथ विंग की संयोजक भी हैं। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा ट्विटर पर फॉलो किए जाने के बाद प्रियंका ने आभार जताया। पीएम को टैग कर प्रियंका ने लिखा कि फॉलो करने के लिए आपका आभार, सम्मान और गर्व महसूस कर रही हूं।

ज्ञात हो कि भारतीय जनता पार्टी की यूथ विंग की संयोजक प्रियंका शर्मा ने ममता बनर्जी की फोटोशॉप्ड तस्वीर फेसबुक पर साझा की थी। इस तस्वीर में प्रियंका चोपड़ा के मेट गाला वाले फोटो पर ममता बनर्जी को दिखाया गया था।

इस तस्वीर पर आपत्ति जताते हुए तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रियंका के खिलाफ केस दर्ज करवाया और फिर उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। प्रियंका शर्मा को 10 मई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर प्रियंका के समर्थन में एक मुहिम चली थी। इसमें लोगों ने उनकी गिरफ्तारी को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन बताया था।

14 मई को सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद प्रियंका को जेल से रिहा करने का आदेश जारी हुआ। लेकिन उन्हें रिहाई 15 मई को मिली। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी भी जताई थी।

14 मई को रिहाई के आदेश के बावजूद 15 मई को प्रियंका को छोड़ने के मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने बंगाल सरकार से पूछा था कि प्रियंका को तुरंत क्यों नहीं छोड़ा गया? इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि यह सुप्रीम कोर्ट की अवमानना का मामला बनता है।

सुप्रीम कोर्ट ने 14 मई को तत्काल रिहाई के आदेश देते हुए पहले माफीनामा देने की शर्त रखी थी, लेकिन बाद में प्रियंका के वकील एनके कौल को बुलाकर अपने आदेश में बदलाव करते हुए माफी की शर्त को रद्द कर दिया था।

LEAVE A REPLY