राम मंदिर को लेकर हरिद्वार में जुटा संत समाज, विश्व हिंदू परिषद की बैठक में कई मुद्दों पर होगी चर्चा

0
81


हरिद्वार। विश्व हिंदू परिषद के मार्गदर्शक मंडल की बैठक बुधवार शाम को उत्तरी हरिद्वार स्थित परमधाम आश्रम में होगी। बैठक में राम मंदिर मुद्दा समेत धारा 370व 35ं हटाने समेत हिंदुओं से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा होनी है। बैठक में सरकार से मांग की जाएगी कि राम मंदिर का अविलंब निर्माण किया जाए।

इससे पहले विश्व हिंदू परिषद की हाई पावर कमेटी की बैठक बुधवार को ही सुबह परमार्थ आश्रम में संपन्न हुई। बैठक में शाम की बैठक के एजेंडे पर चर्चा की गई। इस दौरान केंद्र सरकार से यह मांग भी दोहराई गई कि भव्य राम मंदिर का निर्माण करने के साथ ही देश भर में गायों के संरक्षण के लिए एक कामधेनु आयोग आयोग का गठन किया जाए।

बैठक में विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु, मिलिंद परांडे, स्वामी चिन्मयानंद, स्वामी विश्वेश्वर आनंद महाराज, रविंद्र पुरी महाराज समेत विश्व हिंदू परिषद से जुड़े अनेक संतों और पदाधिकारियों ने भाग लिया।

उन्होंने उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार हिंदू जनमानस की उम्मीदों के अनुरूप काम करते हुए सभी प्रस्तावों पर मुहर लगाएगी। इस बीच हरिद्वार से लेकर दिल्ली तक सभी नेताओं की निगाहें 3;00 बजे की बैठक पर लगी हुई हैं।

LEAVE A REPLY