विधानसभा सभा में स्पीकर के साथ जनता ने किया योगा

0
88


देहरादून। संवाददाता। उत्तराखंड विधानसभा भवन में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग सभागार में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के सानिध्य में योग का आयोजन किया गया। इस दौरान अंतरराष्ट्रीय स्तर के योग प्रशिक्षक योगी गुलशन ने विधानसभा के अधिकारी एवं कर्मचारियों को योगाभ्यास कराया। योग कार्यक्रम का शुभारंभ विधिवत वैदिक मंत्रोच्चारण से किया गया।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल ने कहा कि 21 जून, 2018 को यह निर्णय लिया गया था कि प्रत्येक माह की 21 तारीख को विधानसभा परिसर में योगाभ्यास का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि योग का कार्यक्रम विधानसभा परिसर में अभी तक अनवरत जारी है, जिसमें सहयोग प्रदान करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई भी दी।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वह हमेशा योग करते हैं एवं योग से उन्हें होने वाले फायदों से भी सभी को अवगत कराया। उन्होने कहा कि विधानसभा परिसर में योगाभ्यास का मुख्य उद्देष्य सभी को योग एवं योग से होने वाले लाभों के बारें में बताना है। उन्होंने कहा कि आज के तनावपूर्ण वातावरण में केवल योग के माध्यम से ही शरीर एवं मानसिक तनाव को कम किया जा सकता है। जो शरीर, मन और बुद्धि को जोड़ता है।

इस अवसर पर आचार्य योगी गुलशन ने बताया कि योग हमारी संस्कृति का एक अभिन्न अंग है। हमारे दैनिक जीवन में इसका काफी महत्व है। योग को लगातार करते रहने से हम बड़े रोगों से भी बच सकते है। पीड़ित भी हैं तो योग के माध्यम से इलाज संभव है। योग प्रशिक्षक योगी गुलशन ने लोगों को कई आसनों के बादे में जानकारी दी।
इस अवसर पर उत्तराखंड विधानसभा के सचिव जगदीश चंद, उप सचिव मुकेश सिंघल, वरिष्ठ निजी सचिव अजय अग्रवाल, वरिष्ठ निजी सचिव राजेंद्र चौधरी सहित कई लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY