पश्चिम बंगाल; हिंसा के बीच भाटपाड़ा से पुलिस को मिले 50 बम

0
127


भाटपाड़ा। पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना से पुलिस ने 50 बम बरामद किए हैं। पुलिस का कहना है कि स्थित अब नियत्रंण में है। डीसी जोन 1, बैरकपुर के अजय ठाकुर ने कहा, ‘भाटपाड़ा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले काकीनाड़ा क्षेत्र से लगभग 50 बम बरामद किए गए हैं। क्षेत्र में अब स्थिति सामान्य है।’

भाटपाड़ा में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के समर्थन वाले दो गुटों के बीच आपसी हिंसा में दो लोगों की मौत और लगभग एक दर्जन लोगों के घायल होने के बाद रविवार को चैथे दिन भी उत्तर 24-परगना जिले के भाटपाड़ा और काकिनाड़ा में सामान्य स्थिति बहाल नहीं हो पाई। हिंसा और उसके बाद धारा 144 लागू होने के बावजूद छिटपुट झड़पों और बम विस्फोट की खबरों से स्थानीय लोगों में भारी आतंक है।

रविवार को भी इलाके में सन्नाटे का आलम रहा। रविवार को लगातार चैथे दिन इलाके में तमाम दुकानें और बाजार बंद रहे। बैरकपुर के नए पुलिस आयुक्त मनोज कुमार वर्मा ने पुलिस व रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के जवानों के साथ संवेदनशील इलाकों में पैदल घूम कर हालात का जायजा लिया और लोगों में भरोसा बहाल करने का प्रयास किया।

पुलिस आयुक्त ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कुछ दुकानें खुल रही हैं। धीरे-धीरे लोगों में फैला डर खत्म होने के बाद हालात सामान्य हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि इलाके में भारी तादाद में पुलिस व आरएएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया है। बीती रात से किसी अप्रिय वारदात की सूचना नहीं मिली है। भाटपाड़ा और काकिनाड़ा इलाके में हिंसा के बाद से ही धारा 144 लागू है और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

शनिवार को भाजपा सांसद एस.एस.आहलुवालिया के नेतृत्व में पार्टी के एक तीन-सदस्यीय केंद्रीय दल के दौरे के बाद इलाके में नए सिरे से हिंसा भड़क गई थी। दो गुटों के बीच होने वाली झड़प के दौरान बम फेंके गए और पथराव किया गया। उत्तेजित भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इसमें एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था।

LEAVE A REPLY