योग दिवस के बाद खस्ताहाल हुआ पवेलियन मैदान, खेल मंत्री को ज्ञापन सौंपा

0
82


देहरादून। संवाददाता। आयुष विभाग द्वारा विश्व योग दिवस के अवसर पर राजधानी दून के एक मात्र फुटबॉल मैदान पवेलीयन में में आयोजित किये गये योग कार्यक्रम के बाद मैदान की दुर्दशा से हताश हुए फुटबाल प्रेमियों ने आज खेल मंत्री अरविंद पांडेय को ज्ञापन सौंपा और उम्मीद जतायी कि सरकार इस पर संज्ञान लेकर मैदान की दुर्दशा सुधारेगी।

बता दें कि योग दिवस के अवसर पर पवेलियन मैदान में योग दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। योग कार्यक्रम सामाप्त होने के बाद मैदान की दुर्दशा से सभी खेल प्रेमी और खिलाडियो में आक्रोश उत्पन्न हो गया है। उन्होने बताया कि जिस मैदान को रख रखाव के नाम पर कई दिनों के लिये बंद कर दिया जाता है और शासन का लाखो रुपया उसके ऊपर खर्च किया जाता हो उस मैदान पर भारी भरकम ट्रकों को दौड़ना कहा तक उचित है, ट्रकों की आवाजाही से पवेलीयन मैदान गढ़ो युक्त हो गया और खिलाड़ियों के अभ्याषः के लिये जोखिम भरा हो गया। उन्होने बताया कि उत्तर प्रदेश में खेल मैदानों का प्रयोग सिर्फ खेल के लिये ही होता है और इसके लिये शासनादेश जारी हो रखा है परन्तु उतराखंड के खेल मैदानों को कोई खेर ख्वाह नहीं हर कोई प्रसासन पँर दबाव बना कर खेल मैदानों की इतिश्री करने पर तुला है।

उन्होने मांग है की खेल मैदानों उपयोग सिर्फ खेलों के लिये ही प्रयोग करने का शासनादेश उतराखंड में भी जारी करे ताकि खेल मैदान का प्रयोग खेल के अभ्यास और प्रतियोगिताओं के लिये हो सके। वर्तमान में योग के लिये प्रयोग किये गये इस मैदान के समतलीकरण और ठीक करने के लिये संभिन्धत विभाग या ठेकेदार पर अर्थदंड लगा कर इसको ठीक करने की प्रक्रिया शीघ्र शुरू की जाय ताकि देहरादून में आयोजित होने वाली ऐतिहासिक लाला नेमि दास स्मृति फूटबाल लीग का समय से शुभारंभ किया जा सकें।

LEAVE A REPLY