लाखों के मादक पदार्थ के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

0
125


देहरादून। संवाददाता। कोतवाली विकासनगर पुलिस ने नेपाल निवासी एक अफीम तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक किलो 300 ग्राम अफीम बरामद हुई जिसकी कीमत गभग 2.50 लाख रूपये आंकी गई है।

कोतवाली विकासनगर प्रभारी निरीक्षक महेश जोशी ने बताया की मंगलवार देर रात चेकिंग के दौरान चाय बागान बरोटीवाला के पास एक संदिग्ध युवक को रोककर उससे पूछताछ कर उसकी तलाशी ली गई उसके पास से एक किलो 300 ग्राम अवैध अफीम बरामद हुई। युवक ने अपना व पता प्रेम बुढा पुत्र झुपलाल निवासी पुरधारा जनपद डांग नेपाल बताया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर थाना विकासनगर पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है।

आरोपी पहले शिमला में सेब के बगीचे में काम करता था। कुछ दिनों से नेपाल में अलग-अलग जगह से सस्ते दामों पर अफीम एकत्रित कर देहरादून के सलाकुई, प्रेमनगर में ग्राहकों बेचने आया था। 

डोडा पोस्त डंठल के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

वहीं, थाना सहपुर पुलिस ने एक लाख रूपये के डोडा पोस्त डंठल के साथ उत्तर प्रदेश निवासी दो तस्करों को कार सहित गिरफ्तार किया है। जबकि एक आरोपी फरार हो गया है।
विजय सिंह थानाध्यक्ष सहसपुर ने बताया कि देर रात चेकिंग के दौरान एक सेंट्रो कार (एचपी 17ठ-8055) को रूकने का इशारा किया गया तो वह गाड़ी वापस मोडकर भागने का प्रयास किया। मौक पर पुलिस टीम दो को पकड़ लिया जबकि एक फरार हो गया। जिसकी तलाश की जा रही है। कार की तलाशी लेने पर उसमें 35 किलोग्राम डोडा बरामद हुआ।

पकड़े गए दोनों आरोपी तथ्यूड टिहरी गढ़वाल से 35 किलोग्राम डोडा सस्ते दाम में खरीद कर सहारनपुर जा रहे थे। सभी सहारनपुर मुजफ्फरनगर एवं शामली में डोडा को मोटे दाम में बेच बेतते थे। आरोपियों के खिलाफ थाना सहसपुर में एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया। फरार अभियुक्त की तलाश व गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित की गई।

LEAVE A REPLY