किडनी कांड के चलते विदेशी पर्यटक रहेंगे पुलिस की नजर में

0
77

देहरादून। संवाददाता। किडनी कांड के सरगना डा. अमित की गिरफ्तारी के बाद पुलिस की नजर विदेशी पर्यटकों पर रहेगी। जो किडनी ट्रांसप्लांट के उद्देश्य से देवभूमि का रूख करते हैं। बता दे कि इस केस के खुलासे के बाद विदेशियों की संलिप्तता के बात पुख्ता तौर पर सामने आई थी, जिससें इस गैरख धंधे को बढ़ावा मिल रहा है। साथ ही अब ऐसे विदेशी नागरिकों का भी पूरा ब्योरा रखने की तैयारी है, जो टूरिस्ट वीजा पर आते यहां आते हैं।

 

इसके लिए एसएसपी ने स्थानीय अभिसूचना इकाई को निर्देशित करते हुए कहा है कि सभी प्रकार के वीजा पर देहरादून में आने वाले विदेशियों की जानकारी रखी जाए। साथ ही इस बात पर भी गौर किया जाए कि टूरिस्ट वीजा पर आने का उद्देश्य पर्यटन ही है या कुछ और दरअसल, विदेशी नागरिकों के दून आने और उसकी

 

सूचना पुलिस को न देने का मामला किडनी कांड के भंडाफोड़ के बाद से ही सुर्खियों में है। वजह यह है कि ओमान से किडनी ट्रांसप्लांट कराने आए चारों नागरिक यहां टूरिस्ट वीजा पर ही आए थे, जो बीते 11 सितंबर से ही फरार चल रहे हैं।

 

इन चारों के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी है और इमीग्रेशन डिपार्टमेंट से दून पुलिस लगातार संपर्क में है, लेकिन अभी ओमान नागरिकों का कुछ पता नहीं चल पाया। यही नहीं पुलिस अभी तक इस बात को लेकर भी पशोपेश में है कि ओमान नागरिक किडनी ट्रांसप्लांट कराने ही आए थे या इरादा कुछ और था।

LEAVE A REPLY