पौड़़ी कमिश्नरी की स्वर्ण जयंती पर हुई कैबिनेट की बैठक, लिए गए महत्वपूर्ण फैसले

0
94


देहरादून। संवाददाता। पौड़ी कमिश्नरी के 50 वर्ष पूरे होने व स्वर्ण जयंती समारोह के चलते उत्तराखण्ड सरकार ने पहली बार आज मुख्यालय में प्रदेश मंत्रिमण्डल और मत्रिपरिषद की बैठक का आयोजन किया। सुबह 11 बजे शुरू हुई इस बैठक में पलायन सहित कई अन्य मुद्दों पर अहम फैसले लिये जाने की उम्मीद है।

सुबह 11 बजे शुरू हुई इस बैठक से पहले मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पौधा रोपण किया। उन्होने बताया कि देश में चल रहे अभियान बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं योजना के तहत ही इन पौधों का नाम बालिकाओं के नाम पर रखे जायेगें। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में पलायन सहित कई अहम मुद्दों पर फैसले लिये जाने की उम्मीद जतायी जा रही है। वहीं मंत्रिमण्डल बैठक में चौखुटिया को नगर पंचायत का दर्जा दिये जाने पर भी मुहर लग सकती है। आज की बैठक में शिक्षा मंत्री के अलावा सभी मंत्री मौजूद रहे।

बता दें कि राजधानी दून के बाहर त्रिवेन्द्र सरकार की यह दूसरी कैबिनेट बैठक है इससे पहले वह एक बैठक टिहरी झील में कर चुके है। इससे पूर्व भाजपा सरकार की एक बैठक पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमेश पोखरियाल निश्ांक की अध्यक्षता में हरिद्वार में हो चुकी है जबकि कांग्रेस सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा गैरसैंण में व हरीश रावत हरिद्वार, केदारनाथ व अल्मोड़ा में कैबिनेट बैठक कर चुके है।

बैठक में कैबिनेट व शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, परिवहन मंत्री यशपाल आर्य, वन मंत्री हरक सिंह रावत सहित कृषि मंत्री सुबोध उनियाल के साथ ही उत्तराखंड सचिवालय से सचिव भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY