कांवड़ को लेकर डीजीपी ने अन्य प्रदेशों से बिठाया तालमेल

0
118


देहरादून। संवाददाता। उत्तर भारत में आस्था का सबसे बड़ा मेला कांवड़ मेला 17 जुलाई से शुरू होने जा रहा है। सावन के महिने यह कांवड़ मेला शुरू होता है और भारी संख्या में शिव भक्त कांवड़ लेकर गंगा जल लेने हरिद्वार, ऋषिकेश सहित नीलकंठ महादेव के दर्शन करने पहुंचते हैं।

इस मेले के सफल आयोजन के लिए डीजीपी उत्तराखंड अनिल कुमार रतूड़ी की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश के पुलिस अधिकारियों सहित आईटीबीपी, एसएसबी और जीआरपी के अधिकारियों के साथ समन्वय बैठक करते हुए जरूरी बिंदुओं पर तालमेल बिठाने पर जोर दिया। जिससें कांवड़ को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न किया जा सकें।

इस बैठक में कांवड़ यात्रा का रूट प्लान तय किया गया, साथ ही कांवड़ मेले की सुरक्षा व्यवस्था और कानून व्यवस्था को लेकर चर्चा की गई। डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी ने बताया कि साल दर साल कांवड़ यात्रा में शिव भक्तों की संख्या बड़ती जा रही है और इस बार अनुमान है कि 3 करोड़ कांवड़िया इस मेले में शामिल होंगे इस मेले में सबसे ज्यादा हरियाणा और उसके बाद उत्तर प्रदेश से कांवड़िये में शामिल होते हैं, इन दोनों की प्रदेश के पुलिस अधिकारियों ने उत्तराखंड को हर सभंव सहयोग देने का आश्वासन दिया है।

LEAVE A REPLY