युवा बॉक्सर विमल पुनेड़ा अमेरिकी प्रोफेशनल बॉक्सिंग में दिखायेगे अपनी प्रतिभा; हुआ जोरदार स्वागत

0
113
  • पुनेड़ी गांव के रहने वाले विमल पुनेड़ा प्रतिभाशाली बॉक्सर हैं
  • युवा बॉक्सर विमल पुनेड़ा अमेरिकी प्रोफेशनल बॉक्सिंग में अपनी प्रतिभा दिखाएंगे

पिथौरागढ़ (संवाददाता) : नवंबर में अमेरिका में होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रोफेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के विमल पुनेड़ा का एसडीएस राइंका में जोरदार स्वागत हुआ। इस दौरान विमल ने छात्र-छात्राओं के साथ अपने अनुभव साझा किए और कठोर परिश्रम कर जीवन में सफल नागरिक बनने की प्रेरणा दी।

बता दें कि जिले के युवा बॉक्सर विमल पुनेड़ा अमेरिकी प्रोफेशनल बॉक्सिंग में अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। इस प्रतियोगिता में भाग लेने में आ रही वित्तीय दिक्कत दूर हो गई है। उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष की पहल पर मुंबई के पूर्व रजिस्ट्रार ने विमल को इस प्रतियोगिता के लिए स्पॉन्सर करने की सहमति दे दी है।

जिला मुख्यालय के नजदीकी पुनेड़ी गांव के रहने वाले विमल पुनेड़ा प्रतिभाशाली बॉक्सर हैं। उनकी प्रतिभा को देखते हुए उन्हें अमेरिका में होने वाली प्रोफेशनल बॉक्सिंग के लिए आमंत्रित किया गया था। इस बॉक्सिंग की फीस और आने जाने का खर्च लगभग तीस लाख रुपये था, गरीब परिवार के विमल के लिए यह धनराशि जुटा पाना संभव नहीं था। उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष शमशेर महर की जानकारी में यह मामला आया तो उन्होंने अपने संपर्क का इस्तेमाल किया। मुंबई निवासी महर के परिचित भूतपूर्व रजिस्ट्रार कैप्टर पार्थो दास ने विमल को अमेरिकी प्रोफेशनल बाक्सिंग के लिए स्पान्सर करने के साथ ही अपनी कंपनी में नौकरी देने पर सहमति दे दी। विमल के अमेरिका आने जाने, रहने के साथ ही प्रतियोगिता की पूरी फीस पार्थो की कंपनी देगी। भविष्य में भी वे उनकी कंपनी के लिए बॉक्सिंग खेलेंगे। विमल अगले माह अमेरिका जाएंगे। इसके लिए उन्होंने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

विमल पुनेड़ा एसडीएस के पुरातन छात्र रहे हैं। उन्होंने वर्ष 2010 में एसडीएस से हाईस्कूल और वर्ष 2012 में इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की। प्रधानाचार्य डॉ. अशोक कुमार पंत ने विमल को पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। उन्होंने विद्यालय के छात्र-छात्राओं को विमल की उपलब्धियों से अवगत कराते हुए उनसे प्रेरणा लेने को कहा। इस मौके पर इसी विद्यालय के पुरातन छात्र रहे व्यापार संघ अध्यक्ष शमशेर महर ने कहा कि अब तक देश में केवल एमेच्योर बॉक्सिंग का प्रचलन था, मगर अब इंडियन बॉक्सिंग काउंसिल की स्थापना होने से देश के युवा प्रतिभाओं को प्रोफेशनल बॉक्सिंग में भी करियर बनाने का मौका मिलेगा। समारोह में अशोक पुनेड़ा, राकेश देवलाल, डीके देवलाल, अभिमन्यु खत्री, प्रदीप महर, धीरज सिंह, अनूप चंद, बब्लू बोहरा आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन व्यायाम शिक्षक भुवन चंद्र उप्रेती ने किया।

LEAVE A REPLY