मैनेजर ने लाखों की रकम उड़ाई सट्टे में


देहरादून। संवाददाता। एस्लेहॉल चैक स्थित एक ज्वेलरी शॉप से करीब सवा ग्यारह लाख रुपये कीमत के सोने के आभूषण लेकर फरार मैनेजर की कुंडली खंगालने में पुलिस जुट गई है। पता चला है कि कुछ महीने पहले उसे सट्टेबाजी का शौक चढ़ गया। उसने क्रिकेट के मैचों पर सट्टा लगाया, लेकिन किस्मत ने साथ नहीं दिया। लिहाजा जमा-पूंजी तो डूबी ही, बीवी के गहने तक बेच डाले।

बता दें, एस्लेहॉल चैक स्थित कमल ज्वेलर्स में बतौर मैनेजर कार्यरत पूरन थापा निवासी धामावाला करीब बीस साल से नौकरी कर रहा था। उसके जिम्मे सोने-चांदी के आभूषणों की होम डिलीवरी से लेकर लोगों के घर जाकर आभूषणों की डिजाइन दिखाने का काम था। बीते शनिवार को करीब 11 लाख 15 हजार रुपये की कीमत के सोने के आभूषणों को उसे अलग-अलग जगहों पर दिखाने जाना था।

पूरन ने शॉप से शनिवार की रात आभूषण लिए और निकल गया। उसे रात में ही वापस आना था, लेकिन वह नहीं आया। इस बीच उसका फोन भी स्विच ऑफ आने लगा। किसी अनहोनी के भय से कारोबारी ने रात में ही धारा चैकी पुलिस को वाकये की जानकारी दी। जिसके बाद शहर कोतवाली में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

एसपी सिटी श्वेता चैबे ने बताया कि पूरन मूलरूप से उत्तरकाशी का रहने वाला है और यहां शहर कोतवाली क्षेत्र के धामावाला में परिवार के साथ रहता है। परिवार से पता चला कि वह बीवी के आभूषण बेचकर उससे मिली रकम को सट्टे में लगा चुका है। पूरन विगत महीनों में ज्वेलर्स से करीब पचास हजार रुपये उधार भी ले चुका है। उसकी तलाश में एक टीम उत्तरकाशी भी रवाना की गई है, साथ ही अन्य जिलों की पुलिस से भी संपर्क किया जा रहा है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *