मेट्रो में चोरी करने वाले बदमाश को पुलिस ने दबोचा

0
58

दिल्ली। मेट्रो पुलिस उपायुक्त मोहम्मद अली ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान जीटीबी एंक्लेव निवासी राजेश ठाकुर (46) और ज्वेलर की पहचान सुशीलन वासुदेवन (54) के रूप में हुई है। गौरतलब है कि 29 जून को एक महिला ने ई-एफआईआर दर्ज कराई थी। शिकायत में उसने बताया था कि वह द्वारका सेक्टर-21 से सेक्टर-8 जाने के लिए मेट्रो में सवार हुई। इसी बीच किसी ने उसका बैग चोरी कर लिया। महीला ने बताया कि बैग में 15 लाख रुपये के हीरे और सोने के जेवरात थे।

शिकायत मिलने पर स्पेशल स्टाफ ने मामले की जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस ने स्टेशनों के अलावा ट्रेन के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगाला, जिसमें एक व्यक्ति को महिला का बैग लेकर जाते हुए देखा गया। उसके बाद पुलिस ने उस व्यक्ति के मेट्रो में चढ़ने और उतरने वाले स्टेशनों पर लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की। पता चला कि आरोपी झिलमिल मेट्रो स्टेशन पर उतरा था। पुलिस ने इन जगहों पर मुखबिरों को सक्रिय किया। तीन जुलाई को पता चला कि वह जीटीबी एंक्लेव इलाके में एमआईजी फ्लैट में रहता है। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी ने बताया कि महिला के पास दो बैग थे, जिसमें से उसने मौका पाकर हैंड बैग चुरा लिया। बैग में रखे कीमती सामानों में से 19.5 ग्राम जेवरात ज्वेलर सुशीलन वासुदेवन को बेच दिया। उससे मिले पांच लाख रुपयों में से उसने साढ़े तीन लाख बैंक में जमा करा दिए और 65 हजार रुपये अपने पास रखे। बाकी रकम की उसने खरीदारी कर ली। 

पुलिस ने उसकी निशानदेही पर ज्वेलर को भी गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पास से जेवरात बरामद कर लिए गए। पुलिस ने बताया कि राजेश के आय का साधन किराए से मिलने वाली रकम है। आरोपी होटल मैनेजमेंट का कोर्स करके कमीशन एजेंट का काम करता है।

LEAVE A REPLY