सचिव और प्रधान की मिली भगत से करोड़ो का घोटाला

0
282


हरिद्वार। संवाददाता। शौचालयों में घोटाला , सड़क में घोटाला , गबन पर गबन, लेकिन नही सुन रहे अधिकारी , नही हो रही प्रधान के खिलाफ करवाई, शिकायती पर शिकायत लेकिन प्रशासन खामोश बैठा है।

बता दे कि खानपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम नगला इमरती के ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सचिव ने गरीबों का हक मार डाला। हद है शौचालयों कि रकम को भी गए डकारा जा रहा है।

जी हां बात कर रहे है ग्राम नगला इमरती की यह पर ग्राम प्रधान व ग्राम सचिव ने चोदवे वित्त से दो सड़को का निर्माण करना था लेकिन गांव के विकास का दम भरने वाली ग्राम प्रधान ने सड़क तो बनाई नही लेकिन करीब लाखो रुपये सड़क का निर्मण दिखा कर हड़प लिये है और इसमें साथ निभाया है ग्राम पंचायत सचिव ने।

सरकारी रकम हड़पने का यह कोई नया मामला नही है स्वजल योजना के तहत शौचालय निर्माण के लिये आई धनराशि में भी ग्राम प्रधान व सचिव ने भी बंदरबाट कर गरीबो के हक पर डाका डाला है। ग्रामीणों की माने तो ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सचिव ने मिलकर लाभार्थी के चेक पर फर्जी हस्ताक्षर कर ग्राम पंचायत के खाते से लाखों की रकम निकली है।

यही नही दर्जनों लाभार्थी के चेक जहा बाउंस हो चुके हैं वहीं दर्जनों लोगों के योजना का दो बार लाभ भी मिल चुका है। आरोप तो यहाँ तक है के शौचालय का लाभ दिलाने के लिये लाभार्थियों से दोकृदो हजार भी रूपये भी वसूल किया गया है।

वहीं यह बात भी सामने आई है कि ग्राम प्रधान व सचिव ने करीब 50 ग्रामीणों से आवास दिलाने के नाम पर 10 हजार से 15 हजार तक कि रकम हड़प ली है। इसमें खेदजनक बात यह है कि उपप्रधान समेत कई पंचायत सदस्य, छोटे अधिकारी से लेकर बड़े अधिकारी के दरबार मे दस्तक दे चुके हैं। लेकिन दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नही हुई है।

देखने वाली बात ये होगी शौचालयों में हुई लाखो के धांधली व सड़क की रकम को हड़पने वाले अधिकारियों व जनप्रतिनिधि के खिलाफ क्या कार्रवाई होती है।

LEAVE A REPLY