उत्तराखंड निकाय चुनाव; बाजपुर में मतदान के दौरान हंगामा, दर्जाधारी मंत्री और पुलिस के बीच नोकझोंक

0
71

बाजपुर में चुनाव के दौरान हंगामा
बाजपुर। उत्तराखंड में निकाय चुनाव के दौरान बाजपुर में मतदान केंद्र पर सुबह हंगामा हो गया। शुगर मिल बूथ पर सुबह दर्जामंत्री राजेश कुमार वोट डालने पहुंचे। लाइन लंबी होने पर वे वापस लौट रहे थे। इसी बीच वे परिसर में खड़े हो गए।

जानकारी के अनुसार, एक सिपाही ने उन्हें वहां से धक्का देकर हटाने की कोशिश की। जिसके बाद वहां हंगामा हो गया। मौके पर पुलिस अधिकारी भी पहुंच गए। मामला बढ़ने पर दोनों पक्षों में झड़प हो गई। इसके बाद अधिकारियों ने किसी तरह मामला शांत कराया।

बता दें कि बाजपुर में 12 बजे तक 32.40 प्रतिशत मतदान हो चुका है। उत्तराखंड की 84 नगर निकायों के लिए वर्ष 2018 में चुनाव कराए जा चुके हैं, लेकिन श्रीनगर और बाजपुर नगर पालिका परिषदों में तकनीकी वजह से चुनाव नहीं हो पाए थे। हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को 15 जुलाई, 2019 से पहले चुनाव कराने के आदेश दिए थे।

श्रीनगर में 44 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है और इनके भाग्य का फैसला 25 हजार 126 मतदाताओं को करना है। श्रीनगर से उलट बाजपुर में मतदाता थोड़े कम हैं। यहां पर 23 हजार 113 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे, लेकिन प्रत्याशियों की संख्या श्रीनगर के मुकाबले ज्यादा हैं। यहां पर 74 प्रत्याशी चुनाव मैदान में दम भर रहे हैं।

LEAVE A REPLY