मोदी ने भाजपा की महिला सांसदों के साथ नाश्ते पर की मुलाकात, सदन से संबंधित मुद्दों पर हुई चर्चा

0
66


दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने आवास पर भाजपा की महिला सांसदों के साथ शुक्रवार सुबह नाश्ते पर मुलाकात की। यह इस तरह की पांचवीं मुलाकात हैं जिसमें प्रधानमंत्री दोनों सदनों के महिला सासंदों से मुलाकात कर रहे थे।

पार्टी के सांसदों को सात समूहों में बांटा गया है और यह पांचवें समूह के साथ उनकी बैठक थी। सूत्रों के मुताबिक ओबीसी, एससी और एसटी सांसदों से वह पहले ही मुलाकात कर चुके है।

भाजपा के एक नेता का कहना है कि यह मुलाकात इसलिए की गई क्योंकि इससे भाजपा के दोनों सदनों के सांसदों के बीच प्रधानमंत्री से सीधे बातचीत और विचार विमर्श हो सके, जिससे वे सांसदों को सही मार्ग दिखा सकें और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जा सकें जिनमें मुख्य रुप से लोकसभा से जुड़े मुद्दे शामिल हैं।

एक सांसद जिन्होंने इस तरह की मुलाकात में हिस्सा लिया था उन्होंने बताया कि इस तरह की मुलाकात में आपको सीधे प्रधानमंत्री से बात करने का मौका मिलता है।

इस मुलाकात में भाजपा अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह और संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने भी भाग लिया। नवनिर्वाचित 17वीं लोकसभा में कुल 78 महिला सांसद हैं। स्वतंत्रता के बाद महिला सांसदों की यह सर्वाधिक संख्या है। इनमें से 41 भाजपा सांसद हैं।

LEAVE A REPLY