बुजुर्ग को सम्मोहित कर ठग ले गए सोने की चेन


देहरादून। संवाददाता। राजधानी देहरादून में बुर्जुग को सम्मोहित कर ठगी का एक मामला सामने आया है। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार कैंट कोतवाली के अंर्तगत बिन्दाल चौकी क्षेत्र में आज सुबह एक बुर्जुग मार्निंग वाक पर निकले थे। बताया जा रहा है कि इस बीच दो युवक उनके पास आये और खुद को उनका रिश्तेदार बताया। इस बीच युवकों ने बुर्जुग से घरेलू किस्म बात चीत शुरू कर दी। बात चीत के दौरान ही उन ठगों द्वारा बुर्जुग को सम्मोहित कर दिया गया और उनसे सोने की चेन उतरवा ली। जिसके बाद उन्होने बुर्जुग को एक पोटली देते हुए कहा कि इसमें आपकी चेन रखी हुई है जिसे घर जाकर खोलना। घर जाने के बाद बुर्जुग ने जब वह पोटली खोली तो उसमें अपनी चेन न पाकर वह हैरान रह गये। जिस पर उन्हे ठगी होने का अहसास हुआ और उन्होने कैंट कोतवाली पहुंच कर दोनों युवको के खिलाफ पुलिस को तहरीर दे दी। बुर्जुग की शिकायत पर पुलिस ने तत्काल मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

बता दें कि देहरादून में इससे पूर्व भी सम्मोहन कर ठगी के कई मामले सामने आ चुके है। जिनमें से कई मामलों का पुलिस खुलासा कर चुकी है जबकि इस तरह के मामलों के कई आरोपी अभी भी पुलिस पकड़ से बाहर है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *