पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से बस और टैक्सी का बढ़ेगा किराया

0
79

देहरादून। संवाददाता। देहरादून सिटी बस और टैक्सी संचालक भी किराया बढ़ाने की मांग करने लगे हैं। सिटी बस महासंघ के अध्यक्ष विजय डंडरियाल ने एसटीए से शीघ्र किराया बढ़ाने की मांग की है। उधर, दून-गढ़वाल टैक्सी यूनियन के सचिव सत्यदेव उनियाल ने का कहना है कि डीजल के दाम बढ़ाए जाने के बाद हमें भी किराया बढ़ाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

जाहिर सी बात है कि ट्रक माल भाड़ा बढ़ने से आम जरूरत के चीजों के दाम बढ़ने लगे हैं। देहरादून ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन के सचिव अशोक ग्रोवर ने बताया कि उनकी एसोसिएशन के पांच हजार ट्रक हैं, जो सेलाकुई की फैक्ट्रियों से उत्पाद बाहरी प्रांतों तक पहुंचाते हैं और वहां से कच्चा माल यहां लाते हैं. इसके अलावा उत्तराखंड में फल, सब्जी, खाद्यान्न, भवन सामग्री समेत आम जरूरत की चीजों को ट्रांसपोर्ट करते हैं।

अशोक ग्रोवर ने बताया कि आम बजट में सरकार ने डीजल में 2.30 रुपये की बढ़ोतरी की। उन्होंने बताया कि इसके बाद सभी ट्रांसपोर्टरों से पांच फीसदी भाड़ा बढ़ाने को कहा गया। अब उत्तराखंड सरकार ने डीजल पर रियायत खत्म कर दी है. ऐसे में ट्रांसपोर्टर चार से पांच फीसदी भाड़े में और वृद्धि कर सकेंगे।

LEAVE A REPLY