इलाहाबाद हाईकोर्ट ने साक्षी अजितेश की शादी को बताया वैध, सुरक्षा देने का दिया आदेश

0
77


प्रयागराज। बरेली से भाजपा विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी और उनके पति अजितेश कुमार अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर सोमवार सुबह इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंचे, जहां कुछ लोगों ने अजितेश से मारपीट की।
साक्षी-अजितेश के मामले की सुनवाई जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा की कोर्ट में हुई। साक्षी-अजितेश मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी होने के साथ ही दोनों के लिए खुशी की खबर आई है। उच्च न्यायालय ने तमाम कागजातों की जांच करने के बाद दोनों की शादी को वैध ठहराया है।

अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर अदालत पहुंचे साक्षी और अजितेश की शादी का प्रमाणपत्र कोर्ट ने देखा। इसके साथ ही अदालत ने दोनों की उम्र की जांच के लिए शैक्षिक प्रमाणपत्रों की भी जांच पड़ताल की।

सभी कागजातों से संतुष्ट होकर कोर्ट ने शादी को वैध बताया है। कोर्ट ने कहा कि दोनों बालिग हैं इसलिए ये पति-पत्नी की तरह रह सकते हैं।

बता दें कि इससे पहले साक्षी और अजितेश दोनों उत्तर प्रदेश पुलिस की कड़ी सुरक्षा में दिल्ली से प्रयागराज पहुंचे। अजितेश के वकील के अनुसार उच्च न्यायालय के परिसर में कुछ लोगों ने अजितेश के साथ मारपीट की।

अजितेश के वकील ने बताया कि सिर्फ अजितेश की पिटाई हुई थी। यह पता नहीं चला है कि पिटाई करने वाले लोग कौन हैं। लेकिन यह सिद्ध करता है कि दोनों की जान को खतरा है और इसलिए वह सुरक्षा मांग रहे हैं।

अजितेश की पिटाई के मामले में पुलिस अधिकारियों को कोर्ट ने तलब किया और सुरक्षा देने को कहा। इसके साथ ही अजितेश को कोर्ट नंबर 2 में बैठाया गया है।

अजितेश की कोर्ट परिसर में पिटाई मामले को लेकर कोर्ट ने नाराजगी जाहिर की और दंपती को सुरक्षा मुहैया करने का आदेश दिया। मामले का स्वतः संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने पुलिस अधिकारियों को तलब किया।

अदालत ने कहा कि साक्षी-अजितेश को सुरक्षा दी जाए। सुनवाई पूरी होने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों सुरक्षित स्थान पर भेजे गए।

LEAVE A REPLY