सरकार की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस सड़कों पर उतरी, किया प्रदर्शन

0
73


देहरादून। संवाददाता। सूबे में अपने वजूद की लड़ाई लड़ रही कांग्रेस आज राज्य सरकार की नीतियों के विरोध में राजधानी दून की सड़कों पर उतरी तथा गांधी पार्क में धरना प्रदर्शन भी किया।

सरकार द्वारा पंचायती राज बिल में संशोधन किये जाने तथा गैरसैंण को राजधानी बनाने व भूमि की खरीद फरोख्त पर लगी रोक हटाने, हिलटाप पर शराब फैक्ट्री लगाने तथा बढ़ती मंहगाई जैसे अनेक मुद्दों को लेकर आज प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता दून की सड़कों पर उतरे और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। तय कार्यक्रम के अनुरूप बड़ी संख्या में कांग्रेस भवन पहुंचे कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के झंडे डंडे के साथ सड़कों पर प्रदर्शन किया। इस दौरान यह नेता व कार्यकर्ता, भ्रष्टाचारियों की सरकार नहीं चलेगी, नहीं चलेगी, शराब माफियाओं की यह सरकार नहीं चलेगी नहीं चलेगी जैसे नारे बुलन्द करते दिखे।

उल्लेखनीय है कि अपनी खोई सियासी जमीन को हासिल करने के लिए कांग्रेसी नेता इन दिनों अपनी पूरी ताकत के साथ जुटे हुए है। पहाड़ पर शराब फैक्ट्री लगाने और समय पर ग्राम पंचायत चुनाव न करा पाने व ग्राम पंचायतों को प्रशासन के हवाले करने को लेकर कांग्रेस सरकार की बड़ी विफलता मानती है। जिसे लेकर अब वह सूबे में बड़ा आंदोलन खड़ा करना चाहती है। गैरसैंण को स्थायी राजधानी बनाने की मांग को लेकर कांग्रेस भाजपा का विरोध कर रही है वहीं गैरसैंण पर भूमि खरीद की पांबदी हटाने को लेकर भी सरकार पर माफियाओं की मदद करने का आरोप लगा रहे है। भ्रष्टाचार बढ़ती महंगाई आदि भी कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के मुद्दों में शामिल है।

आज के विरोध प्रदर्शन में खास बात यह रही कि गुटों में बंटी कांग्रेस एक मंच पर आती दिखी। इस विरोध प्रदर्शन में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, नेता विपक्ष इंदिरा हृदयेश सहित तमाम पूर्व मंत्री और विधायक शामिल हुए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गांधी पार्क में धरना प्रदर्शन भी किया।

LEAVE A REPLY