भाजपा सांसद ने राज्यसभा में उठाया महिला पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार का मुद्दा

0
69


दिल्ली। भाजपा सांसद भूपेन्द्र यादव ने बुधवार को राज्यसभा में एक निजी समाचार चैनल की एक महिला पत्रकार के साथ कथित दुर्व्यवहार का मुद्दा उठाया। उन्होंने सभापति एम वेंकैया नायडू से आग्रह किया कि यदि कोई सदस्य मीडिया की आवाज को दबा रहा है तो इस मामले को सदन की नैतिक समिति को सौंपा जाए।

भूपेन्द्र यादव ने शून्यकाल के दौरान इस मुद्दे को उठाते हुए कहा, ‘हम किसी भी निजी संगठन में हस्तक्षेप नहीं करना चाहते हैं, लेकिन अगर किसी महिला के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है और कर्मचारियों को भुगतान नहीं किया जाता है, तो यह सदन की जिम्मेदारी है कि वह बोलने की स्वतंत्रता की रक्षा करे।’

उन्होंने आगे कहा कि यदि कोई सदस्य मीडिया की आवाज को दबा रहा था तो अध्यक्ष के पास इस मामले को नैतिकता समिति को भेजने की शक्ति है। मीडियाकर्मियों के अधिकारों की रक्षा के लिए इस मामले को नैतिकता समिति को भेजा जाना चाहिए। हालांकि उन्होंने संबंधित सदस्य का नाम नहीं लिया।

इससे पहले भाजपा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने भी इस मुद्दे को उठाने की मांग की थी लेकिन कांग्रेस सदस्यों ने इसे हितों का टकराव बताते हुए आपत्ति जताई। जिसके बाद नायडू ने चंद्रशेखर से खुद को उस विषय तक सीमित रखने के लिए कहा, जिसके लिए उन्होंने शून्यकाल नोटिस दिया था।

LEAVE A REPLY