हाईटेंशन तार की चपेट में आने से दो मजदूर बुरी तरह झुलसे


हल्द्वानी। संवाददाता। हल्द्वानी में करंट लगने से दो मजदूर बुरी तरह झुलस गए हैं। ये दोनों मज़दूर हाईटेंशन लाइन के नीचे काम कर रहे थे कि 33000 केवी की लाइन ने इन्हें खींच लिया और ये उससे चिपक गए। गंभीर हालात में उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। हाइटेंशन लाइन के नीचे अवैध निर्माण कार्य चल रहा था। हल्द्वानी के दमुवाढूंगा इलाके की यह घटना है।

बिहार के मोतिहारी ज़िले के रहने वाले गुड्डू और अफ़रोज़ मिस्त्री का काम करते हैं। इनमें से एक बुरी तरह झुलस गया है और उसकी हालत गंभीर है। दूसरे मज़दूर के हाथ और पैर झुलसे हैं और वह खतरे से बाहर है।

ये लोग हल्द्वानी में एक मकान का कंस्ट्रक्शन कर रहे थे। पहले से दो मंज़िल बने हुए इस मकान पर मकान मालिक तीसरा माला बनवा रहा था। जहां गुड्डू और अफ़रोज़ काम कर रहे थे वह हाईटेंशन तार से सिर्फ़ 5 मीटर ही दूर था। इसीलिए हाईटेंशन तार ने उन्हें खींच लिया।

त्रासदी यह भी है कि बुरी तरह घायल होने के बावजूद इन लोगों को यूपीसीएल से मुआवज़ा तक नहीं मिलेगा क्योंकि वह अवैध निर्माण कार्य में संलग्न थे। हल्द्वानी में यूपीसीएल के अधिकारियों का कहना है कि मकान मालिक के ख़लिफ़ एफ़आईआर करवाएंगे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *