कोबरा गैंग के दो शातिर चेन लूटेरे गिरफ्तार- लूट चुके थे छह चेन

0
70

देहरादून। संवाददाता। तमंचे की नोक पर चेन लूट की कई वारदातों को अंजाम देने वाले कोबरा गैंग का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने गैंग के दो लुटेरों को घटना में प्रयुक्त वाहनों व दो तमंचों सहित गिरफ्तार कर लिया है। लुटेरों का एक साथी फरार है जिसकी तलाश में दबिश दी जा रही है। गिरफ्तार लुटेरों से पुलिस ने देहरादून व ऋषिकेश में लूटी गयी 6 चेने व लूटा गया पर्सं भी बरामद किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने बताया कि 15 जुलाई को शैलजा चौहान पत्नी संजीव चौहान निवासी ऋषिकेश द्वारा कोतवाली ऋषिकेश में तहरीर देकर बताया कि वहं अपने बच्चों को स्कूल में लेने के लिए गई थी इस दौरान दो बाइक सवार लुटेरों ने तमंचे की नोक पर उनकी चेन लूट ली। पुलिस अभी चेन लूट की इस घटना का मुकदमा लिख ही रही थी कि एक और चेन लूटे जाने का मामला प्रकाश में आया। जहां लुटेरों ने एक बार फिर तमंचे का इस्तेमाल कर चेन लूट की वारदात को अंजाम दिया। एक ही दिन में हथियारों की नोंक पर चेन लूट की दो वारदातों के हो जाने व दून में इससे पूर्व तंमचे की नोक पर चेन लूट की कई घटनाओं को देखते हुए इसके खुलासे हेतू एक पुलिस टीम का गठन किया गया। घटनाओं के खुलासे में लगी पुलिस टीम को आज सुबह सूचना मिली कि उक्त लुटेरे एक बार फिर रूड़की क्षेत्र में आने वाले है। सूचना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने रूड़की के मेवड़ पुल के समीप चेकिंग अभियान चला दिया।

इस दौरान पुलिस को बाइक व स्कूटी सवार तीन संदिग्ध आते हुए दिखायी दिये। पुलिस ने जब उन्हे रूकने का इशारा किया तो वह भागने लगे। इस पर की गयी घेराबंदी में दो लोग हिरासत में लिए गये जबकि एक फरार होने में सफल रहा। पुलिस ने पकड़े गये बदमाशों के कब्जे से लूटी गयी छह चेन, पर्स व दो तंमचे मय कारतूसों सहित बरामद किये है। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम लिंटोन उर्फ हसंमुख व अनवर उर्फ बिहारी निवासी पश्चिमी बंगाल व हाल नई दिल्ली बताया जबकि फरार आरोपी का नाम मोहम्मद अरशद निवासी दिल्ली बताया गया है। पुलिस के अनुसार आरोपी शातिर किस्म के अपराधी है जो पहले भी चोरी व लूट के कई मामलों में जेल की हवा खा चुके है। आरोपियों ने बताया कि वह कोबरा गैंग के सदस्य है जो वाहनों में फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर तमंचों की नोंक पर वारदातों को अजाम दिया करते थे।

LEAVE A REPLY