काॅमनवेल्थ गेम्स की मशाल यानी क्वींस बैटन पहुंची दून

0
60

 

 

 

 

देहरादून। संवाददाता। साल 2018 में आस्टेªलिया में होने वाले काॅमनवेल्थ गेम्स की मशाल यानी क्वींस बैटन शुक्रवार को दून पहुंची। 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स की क्वींस बैटन को दून में राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों ने थामा। कॉमनवेल्थ गेम्स के प्रचार-प्रसार को दो दिवसीय उत्तराखंड भ्रमण पर निकली यह मशाल दून के लोगों में खासा चर्चा की विषय रही।

 

करीब सात सालों बाद क्वींस बेटन देहरादून आ रही है। इस पल को यादगार बनाने के लिए खेल विभाग और प्रशासन ने पूरी तैयारी की है। शुक्रवार को हवाई मार्ग से जौलीग्रांट पहुंचने के बाद क्वींस बेटन कुमाऊं भ्रमण पर निकली।

 

इसके तहत सुबह ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी, ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता, संयुक्त सचिव राकेश गुप्ता समेत अन्य बोट हाउस क्लब मल्लीताल से झील में नौका में सवार हुए और तल्लीताल तक पहुंचे। जिसके बाद क्वींस बेटन रिले देहरादून के लिए रवाना हो गई।

 

देहरादून तक का सफर तय करने के लिए क्वींस बैटन ऋषिकेश पहुंची। जहां क्वींस बैटन रिले टीम का जोरदार स्वागत किया गया। गढ़वाल मंडल विकास निगम के भरत भूमि अतिथि गृह में आयोजित कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष

 

प्रेमचंद अग्रवाल और कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने क्वींस बैटन और साथ में आई टीम का स्वागत किया। बैटन लेकर चल रही टीम ने ऋषिकेश में पैरा ओलंपिक आयोजन समिति के सदस्य रहे हर्षवर्धन शर्मा को यह बैटन सौंपी।

 

यहां से अंतर्राष्ट्रीय कराटे खिलाड़ी विश्वनाथ राजपूत, राजेंद्र गुप्ता, एशियन खिलाड़ी चंद्र मोहन तिवारी आदि बैटन लेकर आगे रवाना हुए।ऋषिकेश से चली क्वींस बेटन टीम हरिद्वार के हरकी पैड़ी पहुंची।

 

जहां क्वींस बैटेन रिले का जोरदार स्वागत हुआ। कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, मेयर मनोज गर्ग और डीएम दीपक रावत ने बेटन रिले का स्वागत किया। इस दौरान बड़ी संख्या में खेल प्रेमी वहां मौजूद रहे।

 

हरिद्वार से चली क्वींस बैटन रिले टीम अपने आखिरी पड़ाव देहरादून भी पहुंच गई है। टीम को हरिद्वार से चॉपर के जरिए देहरादून लाया गया। टीम पुलिस लाइन स्टेडियम रेसकोर्स पहुंची। जहां खेल सचिव हरबंस सिंह चुघ ने उनका स्वागत किया।

LEAVE A REPLY