डॉलर के बदले नोट लेने वाले ठगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
67


देहरादून। संवाददाता। डॉलर के बदले नोट देने के मामले में पहले भी ठगी का शिकार हो चुके एक व्यक्ति ने दूसरी बार ठगे जाने से पूर्व ही पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने मामले में तत्काल कार्यवाही करते हुए दो आरोपियों को मौके से ही दबोच लिया जबकि उनकी महिला साथी की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार देर रात एक व्यक्ति ने चौकी लक्ष्मण चौक पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसे राजपुर रोड के पास आज एक महिला मिली जिसने अपने आप को गरीब बताकर अपने पास डालर होने की बात कही। महिला ने बताया कि उसे यह डालर कूड़े के ढेर में पड़े मिले। जिसे वह दो लाख रूपये में दे देगी।

जिस पर उक्त व्यक्ति द्वारा महिला को आज कांवली रोड स्थित स्टेट बैंक में बुलाया गया तथा वहीं सारी पेमेंट देने की बात हुई। उक्त व्यक्ति द्वारा पुलिस को बताया गया कि वह पहले भी ऐसे ही ठगों के हाथों 2 लाख की ठगी का शिकार हो चुका था इसलिए उसने पुलिस को इस मामले की जानकारी दी है।

सूचना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने आज सुबह से ही कांवली रोड स्थित स्टेट बैंक के चारों तरफ टीम तैनात कर दी। इस दौरान दो युवक पीड़ित व्यक्ति के आस पास दिखायी दिये जो उनसे डालर के बदले नोट देने की बात कहने लगे। इस पर पुलिस ने उन्हे घेर कर दबोच लिया और अज्ञात स्थान पर ले जाकर पूछताछ शुरू कर महिला के बारे में जानकारी लेने लगे। बहरहाल पुलिस ने इस मामले में तत्काल कार्यवाही करते हुए कुछ और लोगों को ठगी का शिकार होने से बचा लिया है। वहीं पुलिस अभी ठगों की गिरफ्तारी होने से साफ इनकार कर रही है।

LEAVE A REPLY