हरेला पर्व के तहत ग्रामसभा मांगलिसेर में किया गया पौधा रोपण

0
112


देहरादून। संवाददाता। आज ग्रामसभा माँगलिसेर के सौन्दगाव में नमामि गंगे व उत्तराखंड हरेला पर्व 2019 के तहत जल संचय जल संवर्धन के साथ वन पंचायत सौन्दगाव के संयुक्त तत्वावधान में वृक्षारोपण किया गया। मुख्य अतिथि के तौर पर गंगा विचार मंच के प्रदेश संयोजक लोकेन्द्र सिंह बिष्ट एव वन विभाग उत्तरकाशी के एसडीओ राजबहादुर सिंह, डुंडा के रेंजर बुद्धि सिंह राणा व वन पंचायत सरपंच रेशमा बिष्ट ने वृक्षारोपण में देवदार, बांझ, बुरांश के साथ फलदार पौधों का रोपण किया।

गंगा विचार मंच के प्रदेश संयोजक व गढ़वाल मंडल विकास निगम के निदेशक लोकेन्द्र सिंह बिष्ट ने इस मौके पर कहा कि केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत गंगा की स्वच्छता व निर्मलता के लिए संकल्पबद्ध हैं। इस कार्यक्रम के तहत गंगा के बहाव वाले पांच राज्यों उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड व पश्चिम बंगाल में नदी किनारों पर सघन वृक्षारोपण कार्यक्रम चलाया रहा है। वृक्षारोपण से ही जल संचय व जल सम्बर्धन होगा। वृक्ष होगे तो पर्यावरण भी शुद्ध रहेगा व पीने का पानी भी मिलेगा।

वृक्षारोपण कार्यक्रम में वन विभाग के वन दारोगा उत्तम सिंह रावत, गोविंद सिंह, देवी नारायण,प्रेमचंद रमोला, कीर्तिलाल, आशीष , वन दारोगा मांथी लाल के अलावा बड़ी संख्या में वनकर्मचारी व गंगा विचार मंच के गजेंद्र बिष्ट के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियो ने हिस्सा लिया व विभिन्न प्रजाति के 1000 पौधों का रोपण किया गया।

LEAVE A REPLY