लोकसभा में उन्नाव कांड पर हंगामा, कांग्रेस की मांग-गृह मंत्री दे जवाब

0
67


दिल्ली। लोकसभा में विपक्ष ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता को ट्रक द्वारा टक्कर मारे जाने का मुद्दा उठाया। कांग्रेस ने सदन में इस मुद्दे को उठाया। भाजपा के सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा कि कि मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है। फिर भी विपक्षी दलों का सदन में हंगामा जारी है। भाजपा सांसद ने कहा कि इस साजिश में समाजवादी पार्टी शामिल है। हंगामे के बीच केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि जिस ट्रक ने उन्नाव की पीड़िता को कुचला वह सपा नेता का है। विपक्ष सदन में ‘उन्नाव की बेटी को इंसाफ दो’, ‘गृह मंत्री जवाब दो’ के नारे लगा रहा है। स्पीकर ओम कुमार बिड़ला की चेतावनी के बावजूद हंगामा जारी है। इससे पहले संसद परिसर में समाजवादी पार्टी, डीएमके और टीएमसी के सांसदों ने गांधी मूर्ति के पास इस मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

सभ्य समाज पर धब्बा है
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चैधरी ने लोकसभा में कहा, ‘उन्नाव की घटना के कारण भारत के लोग आज शर्म महसूस कर रहे हैं। यह सभ्य समाज पर एक धब्बा है। जहां एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म होता है। एक ट्रक रायबरेली में पीड़िता की कार को टक्कर मार देता है और गवाह की हत्या कर दी जाती है। पीड़िता और उसका वकील गंभीर हालत में हैं।’ उन्होंने कहा कि हम मांग करते हैं कि गृहमंत्री सदन में आएं और बयान दें। हम किस तरह के समाज की बात कर रहे हैं। जहां पीड़िता के साथ इस तरह की घटना घटती है।

न हो राजनीतिकरण
केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा में उन्नाव बलात्कार पीड़िता की कार को टक्कर मारने पर कहा, ‘इसका राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। मामले की सीबीआई जांच की जा रही है। एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। सरकार निष्पक्षता के साथ इसकी जांच कर रही है।’

राज्यसभा में पेश होगा तीन तलाक विधेयक
राज्यसभा में मंगलवार को तीन तलाक विधेयक पेश किया जाएगा। सरकार ने इसे सदन की कार्यसूची में शामिल किया है। भाजपा ने अपने सभी सदस्यों की सदन में उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए सोमवार शाम को व्हिप जारी किया था। बीते हफ्ते ही यह बिल लोकसभा से पास हो चुका है।

LEAVE A REPLY