हरिद्वार में मॉब लिचिंग का पहला मामला आया सामने- चोरी के शक में युवक की मौत

0
97


हरिद्वार/देहरादून। राज्य में पहली बार धर्मनगरी हरिद्वार में माब लिचिंग की घटना सामने आयी है। यहां मोबाइल चोरी के शक में भीड़ द्वारा युवक को इतना पीटा गया कि उसने उपचार के दौरान ही दम तोड़ दिया। मामले में पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

पूरे देश में इन दिनों माब लिचिंग की घटनाओं पर विवाद उठ खड़े हुए है। कुछ लोगों द्वारा इसके खिलाफ कानून बनाये जाने पर भी बात कही जा रही है। मूल प्रश्न यह है कि क्या भीड़ द्वारा किसी की भी हत्या कर देना देश में अब आसान हो गया है आखिर क्यों इसके खिलाफ कानून नहीं बनाये जाते है। माब लिचिंग की यह आग धर्मनगरी हरिद्वार भी पहुंच चुकी है। यहां मोबाइल चोरी के शक में भीड़ द्वारा एक युवक को इतना पीटा गया कि उसकी उपचार के दौरान ही मौत हो गयी है।

मिली जानकारी के अनुसार हरिद्वार के एक गांव गाडोवाली में 21 जुलाई को एक युवक की भीड़ द्वारा इसलिए पिटाई कर दी गयी थी कि उस पर उन्हे मोबाइल चोरी का शक था। बताया जा रहा है कि युवक आखिर तक मोबाइल चोरी मामले से इन्कार करता रहा। पेशे से पुताई का काम करने वाले युवक की बीते सोमवार को उपचार के दौरान मौत हो गयी। युवक की मौत हो जाने पर मामले ने तूल पकड़ा तो पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। हालांकि युवक की मौत की वजह पोस्टामार्टम में भी सामने नहीं आयी है।

LEAVE A REPLY