रूड़की जेल से कैदी फरार- अधिकारियों में हड़कंप


देहरादून। संवाददाता। उत्तराखण्ड की जेलों की सुरक्षा का आलम क्या है इसकी बानगी आज सुबह रूड़की जेल में सामने आरी है। यहां चोरी के आरोप में जेल में बंद एक कैदी आज सुबह जेलकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर की लेकिन वह हाथ नहीं आ सका।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रूड़की कोतवाली पुलिस द्वारा 20 जुलाई को चोरी के आरोप में टांडा भनेड़ा गांव निवासी शाहरूख पुत्र मुर्सलीन को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। बताया जा रहा है कि आज सुबह लगभग दस बजे शाहरूख सफाई के बाद कूड़ा फेंकने जेल की दीवार के पास गया था। जिसके बाद वह मौका देखकर दीवार के पास एक पेड़ के सहारे दीवार कूद कर फरार हो गया। चोरी के आरोपी शाहरूख के फरार होने की खबर मिलते ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया।

आनन फानन में उसकी तलाश शुरू की गयी लेकिन वह हाथ नहीं आ सका। उत्तराखण्ड की जेलों की सुरक्षा व्यवस्था किस कदर लचर हो चुकी है इसका पता बीते दिनों हरिद्वार में एक परिवहन कर्मी पर बदमाशों द्वारा की गयी फायरिंग से ही सामने आ चुका है। इस परिवहन कर्मी पर की गयी फायरिंग का जब पुलिस ने खुलासा करते हुए बदमाशों को गिरफ्तार किया तो सामने आया कि उक्त परिवहन कर्मी से जेल में बैठे एक कुख्यात द्वारा रंगदारी मांगी गयी थी और न देने पर उस पर अपने शूटरों द्वारा फायरिंग करा दी गयी थी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *