105 गोवंश की मौत के मामलें ने तूल पकड़ा, मंत्री ने दिए जांच के निर्देश

0
120


देहरादून। संवाददाता। दून में नगर निगम के कांजी हाउस समेत शहरी क्षेत्र में एक महीने में 105 गोवंश की मौत का मामला सामने आया है। आंकड़ा इसी जुलाई का है और आंकड़ा सामने आने के बाद नगर निगम में हड़कंप मचा हुआ है। निगम अधिकारियों के अलग-अलग बयान सामने आ रहे हैं। मामला सोशल मीडिया पर वॉयरल हुआ और गोवंश की मृत्यु का यह आंकड़ा केवल कांजी हाउस का होना फैलाया गया तो सरकार भी सक्रिय हो गई।

शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने इसकी जांच कराने की बात कही। साथ ही कहा कि अगर ऐसा है तो गंभीर मामला है। नगर निगम से पूरी रिपोर्ट मांगी जा रही है। वहीं, देर रात महापौर सुनील उनियाल गामा ने दावा किया कि यह सिर्फ सोशल मीडिया का दुष्प्रचार है। उनके अनुसार नगर निगम के कांजी हाउस में जुलाई में केवल 13 मवेशियों की मृत्यु हुई है।

शहर में गोवंश की मृत्यु का मामला तब सामने आया, जब बुधवार की शाम सोशल मीडिया पर खबर चली कि निगम के कांजी हाउस में एक महीने में 105 गायों की मृत्यु हुई है। यह खबर चलते ही नगर निगम में हड़कंप मच गया। निगम अधिकारी तत्काल बचाव की मुद्रा में आ गए और आंकड़े को गलत ठहराने लगे। वहीं अब मुख्यमंत्री ने गौवंशीय पशुओं के नया कांजीहाउस बनाने की घोषणा कर दी है।

LEAVE A REPLY