वित्त सचिव पर आय से अधिक सम्पति का आरोप- राष्ट्रपति ने दिए जांच के आदेश

0
86


देहरादून। संवाददाता। उत्तराखंड शासन में अपर सचिव वित्त अरुणेंद्र सिंह चौहान पर आय से अधिक सम्पति का मामला सामने आया है, जिस पर जल्द ही कार्रवाई हो सकती है। अरुणेंद्र सिंह चौहान पर आय से अधिक करीब 100 करोड़ की सम्पति अर्जित करने का आरोप है. त्ज्प् एक्टिविस्ट सीमा भट्ट की शिकायत पर राष्ट्रपति और ब्ठप् ने मुख्य सचिव उत्तराखंड उत्पल कुमार को अरुणेंद्र सिंह चौहान पर कार्रवाई के लिए पत्र भेजा है।

एक्टिविस्ट की शिकायत पर लिया संज्ञान
देहरादून निवासी आरटीआई एक्टिविस्ट सीमा भट्ट ने ये शिकायत राज्य सरकार से की थी, लेकिन इसका संज्ञान नही लिया गया। बाद में सीमा ने चौहान पर अकूत सम्पति के मामले में सीबीआई महानिदेशक नई दिल्ली के साथ ही राष्ट्रपति भवन और लोक शिकायत मंत्रालय भारत सरकार को शिकायत की। जिस पर संज्ञान लेते हुए राष्ट्रपति और सीबीआई ने मुख्य सचिव उत्तराखंड उत्पल कुमार को कार्रवाई के लिए पत्र भेजा है। मुख्य सचिव के निर्देश पर अपर सचिव कार्मिक राधा रतूड़ी ने मामले का संज्ञान लिया है। इस संबंध में प्रभारी सचिव कार्मिक भूपाल सिंह मनराल ने अपर सचिव वित्त अमित नेगी को अग्रिम कार्रवाई के लिए पत्र जारी किया है।

कौन हैं अरुणेंद्र सिंह चौहान
अरुणेंद्र सिंह चौहान उत्तराखंड शासन में अपर सचिव हैं, साथ ही कोषागार निदेशालय में बतौर अपर निदेशक के पद पर कार्यरत हैं. वह मूल रूप से वित्त सेवा के अधिकारी हैं, और यूपी कैडर के हैं। उत्तराखंड शासन में उनकी नियुक्ति और वरिष्ठता लंबे समय से विवादों में है. अरुणेंद्र चौहान एक मात्र ऐसे अधिकारी हैं, जिनकी वरिष्ठता उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश दोनों ही राज्य में चल रही है।

LEAVE A REPLY