कॉर्बेट के उफनते गदेरे में बाल-बाल बचे पर्यटक

0
91


नैनीताल। संवाददाता। जिम कॉर्बेट टाइगर रिज़र्व से बेहत ख़तरनाक तस्वीरें सामने आई हैं. यहां पर्यटकों की जान को खतरे में डालकर एक जिप्सी चालक उफनते गदेरे में जिप्सी लेकर जा रहे हैं. गदेरे का उफ़ान इतना ज़्यादा है कि कभी भी जिप्सियों को बहा सकता है। इसके अलावा जिप्सियों को चलते देकखर यह भी साफ़ हो रहा है कि वह बेहद ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर चल रही है जिनसे उनके पलटने का ख़तरा और बढ़ गया है। यह जिप्सी चालकों की मनमानी तो है ही, पर्यटकों की भी जानलेवा लापरवाही है जो कभी भी किसी बड़े हादसे को जन्म दे सकती थी।

अचानक उफ़न गया था गदेरा

सोशल मीडिया में वायरल हो रहा यह वीडियो टाइगर रिज़र्व के खारा गेट का है। चिंताजनक बात यह भी है कि खारा गेट पर इन जिप्सियों को रोका भी गया था लेकिन वह नहीं माने और जबरन गदेरे में उतरे। कॉर्बेट नेशनल पार्क के निदेशक राहुल ने स्वीकार किया कि उनके जानकारी में यह मामला है।

उन्होंने बताया कि गदेरे में अचानक उफ़ान आ जाने की वजह से जिप्सियों को आगे नहीं जाने दिया जा रहा था. लेकिन पर्यटकों को लिए दो जिप्सियां ज़बरदस्ती करते हुए उस गदेरे में उतरीं और जिप्सी चालक अपने साथ ही पर्यटकों की जान को ख़तरे में डालते हुए आगे बढ़े. बताया जा रहा है कि ये जिप्सियां झिरना ज़ोन को जा रही थीं। कॉर्बेट टाइगर रिज़र्व के निदेशक ने यह भी कहा इस घटना की जांच की जा रही है और इसके बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY