पीएम मोदी के बाद बेयर ग्रिल्स के शो ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ में नजर आएंगी देहरादून की जुड़वा बहनें

0
162


देहरादून। ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ के होस्ट बेयर ग्रिल्स के साथ देहरादून की जुड़वां बेटियां ताशी और नुंग्शी मलिक भी खतरों से लड़ेंगी। फिजि आइलैंड में 9 से 21 सितंबर के बीच होने जा रही 675 किलोमीटर की इस खास रेस के लिए इंडिया से जुड़वां बहनों के अलावा प्रवीन रांगड़ का चयन हुआ है।


ताशी-नुंग्शी के पिता और टीम के असिस्टेंट कर्नल विरेंद्र सिंह मलिक(रिटा.) ने बताया कि फिजि आइलैंड में होने वाली इस रेस में 30 देशों की 60 टीमें हिस्सा लेने जा रही हैं। पहली बार दक्षिण एशिया और इंडिया से किसी टीम का चयन हुआ है।

विरेंद्र सिंह मलिक ने बताया कि नुंग्शी ताशी को बेयर ग्रिल ने खुद बुलाया है। बेयर ग्रिल्स की यह रेस एमेजॉन प्राइम वीडियो पर दस एपिसोड में दिखाई जाएगी।

फिजि आइलैंड पर होने वाली इस रेस में ताशी-नुंग्शी को 12 खतरनाक एडवेंचर का सामना करना होगा। इसमें क्लाइंबिंग, ट्रैकिंग, समुद्र में तैरने से लेकर दौड़ना तक शामिल है। इसके लिए ताशी-नुंग्शी ने दो महीने तक गोवा के समुद्र और जंगलों में प्रशिक्षण हासिल किया है।

देहरादून के जोहड़ी गांव निवासी मलिक परिवार की जुड़वां बेटियां दुनिया की सात पर्वत चोटियां फतह कर चुकी हैं। इसके अलावा वह साउथ पोल और नॉर्थ पोल पर भी तिरंगा फहरा चुकी हैं। यह कारनामा करने वाली वह दुनिया की पहली जुड़वां बहने हैं। उनका नाम गिनीज बुक में भी दर्ज है।

LEAVE A REPLY