टपकेश्वर महादेव की शोभायात्रा आज, जाम से लोग परेशान


देहरादून। देहरादून में आज सुबह से निकली टपकेश्वर मंदिर की शोभायात्रा के कारण लोग जाम के झाम में फंसे रहे। शोभायात्रा सुबह दस बजे सहारनपुर रोड स्थित शिवाजी धर्मशाला से शुरू हुई। चटख धूप में लोगों काफी देर तक जाम में फंसे रहे। शोभायात्रा के मद्देनजर पुलिस ने डायवर्ट प्लान जारी किया है। शोभायात्रा सुबह दस बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक शहर के मुख्य मार्गों से होकर निकलेगी। ऐसे में डायवर्ट प्लान देखकर ही घर से निकले, ताकि जाम के झाम से बचा जा सके। इसी के मद्देनजर पुलिस अधिकारियों ने लोगों से वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करने का अनुरोध किया है।

यह रहेगा शोभायात्रा रूट
शोभायात्रा सुबह दस बजे सहारनपुर रोड स्थित शिवाजी धर्मशाला से शुरू होकर सहारनपुर चैक, झंडा बाजार, हनुमान चैक, पीपलमंडी, राजा रोड चैराहा, धामावाला बाजार, पल्टन बाजार, घंटाघर से बाएं, चकराता रोड बिन्दाल पुल से माल रोड, डाकरा बाजार, गढ़ी कैंट होते हुए टपके श्वर महादेव मंदिर पर संपन्न होगी।

यह रहेगा रूट प्लान

– शोभायात्रा के शुरू होने पर निरंजनपुर मंडी, लालपुल की ओर से कोई भी वाहन सहारनपुर चैक की ओर नहीं जाएगा।

– शोभायात्रा का अगला हिस्सा सहारनपुर चैक पहुंचने पर बल्लीवाला चैक से कोई वाहन कांवली रोड होते हुए सहारनपुर चैक की ओर नहीं जाएगा।

– अग्रसेन चैक से सहारनपुर चैक की ओर से आने वाले वाहनों को श्मशान घाट कट से लक्कड़ मंडी, भंडारी बाग होते हुए मातावाला बाग की ओर भेजा जाएगा। सिटी बसों को शोभायात्रा के बीच से रोक-रोक कर निकाला जाएगा।

– शोभायात्रा का पिछला हिस्सा झंडा बाजार में पूर्णतरू प्रवेश कर जाने पर सभी डायवर्ट स्थानों से यातायात को सामान्य किया जाएगा।
– शोभायात्रा के पलटन बाजार से मुख्य मार्ग में निकलने पर दर्शनलाल चैक से कोई भी वाहन घंटाघर की ओर नहीं भेजा जाएगा।

– राजपुर रोड से आने वाले समस्त वाहनों को यूकेलिप्टस चैक, ओरिएंटल चैक से परिस्थिति के हिसाब से डायवर्ट किया जाएगा।

– शोभायात्रा के बिंदाल चैक की ओर जाने पर यमुना कॉलोनी से आने वाले यातायात को रोक रोककर चलाया जाएगा। साथ ही पोस्ट ऑफिस तिराहे से कैंट की ओर से आने वाले वाहनों को सीएसडी कैंटीन तिराहे होते हुए दिलाराम की ओर भेजा जाएगा।

– शोभायात्रा का पिछला हिस्सा बिंदाल पुल पास करते हुए समस्त डायवर्ट वाले प्वाइंट से यातायात सामान्य कर दिया जाएगा।

– शोभायात्रा के पोस्ट ऑफिस तिराहे की ओर जाने पर कैंट चैराहे व कैंटोनमेंट तिराहे से कोई भी वाहन पोस्ट ऑफिस तिराहे की ओर नहीं आएगा।

– शोभायात्रा का पिछला हिस्सा कैंट चैराहा पास करने पर समस्त प्वाइंट से यातायात सामान्य किया जाएगा।

– शोभायात्रा के दौरान ऑटो, विक्रम, लोडर और पिकअप को ओरिएंटल चैक, दर्शन लाल चैक, बिंदाल कट और मातावाला कट से वापस किया जाएगा।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *