उत्तराखंड के छह जिलों में अगले 24 घंटे हो सकती है भारी बारिश, अलर्ट जारी

uttarakhand weather update 24 hours dangerous for these areas
देहरादून। प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश हो सकती है। राजधानी देहरादून समेत छह अन्य जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार राजधानी देहरादून, चमोली, नैनीताल, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और पौड़ी जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।
वहीं, प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी बारिश होने के आसार हैं। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश में अगले कुछ दिन भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। राजधानी देहरादून में भी आज पूरे दिन बादल छाये रह सकते हैं। दिन में दो से तीन दौर की तेज बौछारें पड़ सकती हैं।

दून में 56 मिमी बारिश
राजधानी दून समेत आसपास के इलाकों में मंगलवार को अच्छी बारिश हुई। दिन में दो से तीन दौर की बारिश हुई। मौसम केंद्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार पूरे दिन में 56.1 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। इस दौरान तेज बारिश से कुछ समय के लिए सड़कें जलमग्न भी हो गई। वहीं कुछ इलाकों में भी पानी भर गया। हालांकि कुछ देर बाद बारिश थमने से लोगों ने राहत की सांस ली।

चमोली जिले में आज भी बंद रहेंगे स्कूल
मौसम विभाग की ओर से जारी भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए चमोली जिले में कक्षा एक से 12 तक के सभी सरकारी व गैर सरकारी विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र आज बुधवार को भी बंद रहेंगे। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को इसका पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *