उन्नाव दुष्कर्म कांडः तीस हजारी कोर्ट में आज गवाही देंगे डीएम, सीबीआई के समन पर पेशी

0
106


उन्नाव। विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ दुष्कर्म मामले में पीड़िता के पिता की पिटाई, उन्हें आर्म्स एक्ट में जेल भेजे जाने और उनकी मौत के मामले सहित अन्य मामलों की जांचों में साक्षी के रूप में सीबीआई के समन पर उन्नाव डीएम आज दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पेश होंगे।
पीड़िता के पिता 3 अप्रैल 2018 को दिल्ली से पेशी पर आए थे और अपनी मां को दवा देने के लिए गांव गए थे। इसी दौरान विधायक के भाई अतुल सेंगर ने अपने साथियों टिंकू, सोनू, विनीत के साथ मिलकर उनसे मारपीट की थी।

इसके बाद पुलिस पर दबाव बनाकर पीड़िता के पिता पर ही आर्म्स एक्ट में रिपोर्ट दर्ज करवा दी थी। जांच में पाया गया कि मारपीट करने वालों ने ही पुलिस को तमंचा देकर उसे पीड़िता के पिता के पास से मिलने की बात बताई थी।

मामले में सीबीआई ने दस लोगों पर आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू की थी। इस मामले में 31 अगस्त 2018 को पीड़िता के पिता पर रिपोर्ट दर्ज कराने वाले टिंकू सिंह के खिलाफ आर्म्स एक्ट की कार्रवाई की गई थी।

सीबीआई ने उन्नाव डीएम देवेंद्र पांडेय को विधायक कुलदीप सेंगर व सहआरोपी शशि सिंह के खिलाफ दर्ज पीड़िता से दुष्कर्म मामले, विधायक के भाई सहित पांच लोगों के खिलाफ पीड़िता के पिता की हत्या के केस और तत्कालीन माखी एसओ सहित अन्य पुलिस कर्मियों के खिलाफ पिता को जेल भेजने के झूठे मुकदमे में गवाही के लिए बुलाया है। डीएम पांडेय ने बताया कि न्यायिक प्रक्रिया के तहत उन्हें न्यायालय में कुछ साक्ष्यों के लिए उपस्थित होना है।

पीड़िता के वकील को दी 5 लाख की मदद
रायबरेली में सड़क हादसे में पीड़िता के साथ घायल हुए उसके वकील महेंद्र सिंह को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बुधवार को जिला प्रशासन ने पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी। गौरतलब है कि पीड़िता और वकील दोनों का दिल्ली एम्स में इलाज चल रहा है।

LEAVE A REPLY