उत्तरकाशी आपदाः आपदाग्रस्त क्षेत्र में नहीं जाना चाहते डॉक्टर

0
119


देहरादून। आपदाग्रस्त क्षेत्र में मरीजों के इलाज के लिए जाने को लेकर डॉक्टरों में विवाद हो गया। डॉक्टरों की नामों में कांट छांट होती रही, लेकिन इस पर अंतिम फैसला नहीं हो पाया। अब आज डॉक्टरों को आपदाग्रस्त क्षेत्र भेजा जा सकता है।

उत्तरकाशी के आराकोट और चकराता तहसील के क्षेत्रों में पिछले दिनों आई आपदा से भारी नुकसान हुआ था। आपदा के चलते वहां पर दूसरी बीमारियों के फैलने की भी आशंका है। इसके मद्देनजर सरकार ने देहरादून जिले से भी एक फिजिशियन और एक ऑर्थोपेडिक्स को आपदाग्रस्त क्षेत्र भेजने को कहा था।

सूची पर विवाद हो गया
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसके गुप्ता के निर्देश पर राजकीय दून मेडिकल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केके टम्टा ने सुबह एक सीनियर रेजीडेंट फिजिशियन और एक ऑर्थोपेडिक्स के नाम तय किए। जिन्हें हेलीकॉप्टर से जाकर उत्तरकाशी सीएमओ को रिपोर्ट करना था।

पहले एक आर्थोपेडिक्स का नाम बदला गया। फिर एक फिजिशियन को लेकर भी पशोपेश रहा। दोबारा दो डॉक्टरों के आदेश तैयार किए गए। कुछ देर बाद इस सूची पर भी विवाद हो गया। पूरा दिन बीत गया, लेकिन डॉक्टरों को आपदाग्रस्त क्षेत्र भेजने पर निर्णय नहीं हो पाया। वहीं, देहरादून के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसके गुप्ता का कहना है कि शुक्रवार को नाम तय कर डॉक्टरों को भेजा जाएगा।

LEAVE A REPLY