सीएम योगी का वृंदावन आने का कार्यक्रम रद्द, दिल्ली होंगे रवाना


मथुरा। वृंदावन के बांकेबिहारी मंदिर के बाद आज मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिर में कन्हैया का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। लाखों भक्तों ने इसमें शामिल होने के लिए डेरा डाल दिया है। खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा आने वाले थे, लेकिन अब उनके आने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है।
डीएम सर्वज्ञ राम मिश्रा के अनुसार, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मथुरा वृंदावन आने का कार्यक्रम रद्द हो गया है। वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे, लेकिन मथुरा वृंदावन में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम यथावत होंगे।

यह पहला मौका है जब अयोध्या में दीपोत्सव और बरसाना में रंगोत्सव के बाद मथुरा में श्रीकृष्णोत्सव को प्रदेश सरकार भव्यता के साथ मना रही है। इस खास आयोजन पर भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली को भव्यता के साथ सजाया गया है। देश-विदेश से लाखों भक्त भी मथुरा में डेरा डाले हुए हैं।

श्रीकृष्ण जन्मस्थान की तरफ वाहन रहेंगे प्रतिबंधित
श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शहर में वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। वाहनों का डायवर्जन किया गया है। एसपी ट्रैफिक डॉ. ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि जन्मोत्सव को लेकर वाहन श्रीकृष्ण जन्मस्थान की तरफ प्रतिबंधित किए गए हैं। यह व्यवस्था शनिवार की सुबह से शुरू होकर जन्मोत्सव तक यथावत रहेगी।

इन मार्गों से जा सकेंगे वाहन
– वृंदावन के लिए वाहन भूतेश्वर चैराहे, गोवर्धन चैराहे, गोकुल रेस्टोरेंट से मसानी होते हुए वृंदावन जा सकेंगे।
– गोवर्धन चैराहे से शहर में वाहन प्रवेश नहीं कर सकेगा।
– मसानी चैराहे से आने वाले वाहन गोकुल रेस्टोरेंट और गोवर्धन चैराहे से भूतेश्वर होकर निकल सकेंगे।
– भरतपुर गेट से डीग गेट की तरफ जाने वाले सभी वाहन पूर्णतरू प्रतिबंधित रहेंगे।

यहां वाहन हो सकेंगे पार्क
पीएमवी पॉलीटेक्निक के पास मैदान, मैथोडिस्ट हॉस्पिटल के सामने प्लाट, कल्याण करोति के पास प्लाट, पोतरा कुंड, फायर सर्विस भूतेश्वर स्टेशन, नए बस स्टैंड रेलवे जमीन, धौली प्याऊ से स्टेट बैंक पर रेलवे ग्राउंड, सेठ बीएन पौद्दार स्कूल, रामलीला ग्राउंड सदर बाजार, जीआइसी कॉलेज, श्याम अहेरिया के खाली प्लाट गोकुल रेस्टोरेंट के पास, राधा वैली से आगे रौमेक्स इंटर नेशनल स्कूल के सामने खाली प्लाट, डा. शीला शर्मा कैंसर हॉस्पिटल के बराबर में मुकेश अग्रवाल का खाली प्लाट।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *