डेंगू के डंक का कहर, मरीजों का आंकड़ा 652 पहुंचा

0
73


देहरादून। संवाददाता। जिस डेंगू के डंक से अब तक राजधानी दून में दहशत फैली हुई थी अब उसका प्रभाव राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में बढ़ता जा रहा है। राज्य में सरकारी आंकड़ों के मुताबिक अब तक 652 लोगों के डेंगू पीड़ित होने की पुष्टि की गयी है जबकि गैर सरकारी आंकड़ों में यह संख्या एक हजार के आस पास पहुंच चुकी है।

हल्द्वानी से प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक यहां 102 मरीजों में तथा हरिद्वार में 56 तथा टिहरी में 10 मरीजों के डेगूं से पीड़ित होने की पुष्टि हो चुकी है अब तक डेंगू से मौतों के मामले में भले ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी चुप्पी साधे हुए है यहा जांच की बात कहकर टाल रहे हो लेकिन डेंगू से चार लोगों की मौत की बात कही जा रही है। राजधानी दून में बैठे स्वास्थ्य महकमें के अधिकारियों का साफ कहना है कि निजी अस्पतालों द्वारा उन्हे डेंगू के मरीजों की सही जानकारी नहीं दी जा रही है जिसके कारण वह पक्के तौर पर मरीजों की संख्या बता पाने में असमर्थ है।

हैरानी की बात यह है कि अब डेंगू के बढ़ते प्रकोप की जिम्मेदारी लेने की बजाय स्वास्थ्य महकमा इसको पर्यटकों की आमद से जोड़ रहा है। यह भले ही किसी के भी समझ से परे ही सही कि डेंगू के मच्छर एंडीज को पर्यटक क्या अपने साथ लेकर आ रहे है? लेकिन अधिकारियों का क्या वह कुछ भी कह दें। राजधानी दून में डेंगू पीडितों की बढ़ती सख्ंया के कारण हालात इतने बिगड़ चुके है कि यहां अब अस्पतालों में बेड बढ़ाये जाने के बाद भी मरीजों को भर्ती किये जाने की कोई गुंजाइश नहीं बची है वहीं अब डेंगू ने पहाड़ों पर भी पैर फैलाने शुरू कर दिये है।

LEAVE A REPLY