पीएम मोदी ने कहा- लुटेरों, भ्रष्टाचारियों से डरूंगा नहीं; देश लूटने वाले कुछ भी करलें, आखिरकार ईमानदारी जीतने वाली है

0
72

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने देश के लाखों डॉक्टरों से प्रार्थना की थी कि आप महीने की 9 तारीख को दवाखाने के बाहर बोर्ड लगा दीजिए कि इस दिन दवाई और चेकअप मुफ्त होगा। पिछले एक साल में 80-85 लाख ऐसी गर्भवती महिलाओं को डॉक्टरों ने बिना पैसे लिए दवाएं दी और चेकअप किया।

गांधी नगर (एजन्सीज) : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि सारे भ्रष्टाचारी और चोर-लुटेरे मिल कर उनके खिलाफ लामबंद होकर नए नए षडयंत्र कर रहे हैं, लेकिन मोदी को इसकी परवाह नहीं। मोदी गांधी और सरदार की धरती गुजरात में पला बढ़ा है। देश को लूटने वाले कितने ही खड़े हो जाएं, आखिरकार ईमानदारी जीतने वाली है, यह हारने वाली नहीं है।

देश में स्वास्य सेवा क्षेत्र की स्थिति को लेकर पूर्ववर्ती कांग्रेस नीत संप्रग सरकार की आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आरोप लगाया कि पिछली सरकार अपने 10 साल के शासनकाल में स्वाथ्य नीति लाने में विफल रही जबकि हमने स्वाथ्य  सुविधा को आम जन तक पहुंचाने का काम किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार ने मेडिकल कालेजों में सीटों की संख्या बढ़ाने पर ध्यान नहीं दिया और यही कारण था कि देश में डाक्टरों की संख्या जरूरत से काफी कम थी। पिछली सरकार ने ऐसे नियम बनाये जिसके कारण मेडिकल कालेजों में काफी कम छात्र दाखिला ले पाते थे। नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने गांव वाडनगर पहुंचकर भावुक हो गए। वहां पहुंचने पर मिले लोगों के प्यार से गदगद मोदी ने कहा, यहां आकर मुझे देश सेवा करने की ऊर्जा दोगुनी हो गई है।

प्रधानमंत्री ने वडनगर के पास एक मेडिकल कालेज एवं अस्पताल का लोकार्पण किया। अटल सरकार में बनी थी हेल्थ नीति : उन्होंने कहा कि जब अटल जी की सरकार थी तब जाकर हमारे देश में हेल्थ पॉलिसी बनी थी। इसके बाद दस साल तक ऐसी सरकार आई जिसे विकास से नफरत थी। और उसके बाद हमने नई स्वास्य नीति बनाई है। हमारे देश में हृदय रोगी को हार्ट का स्टैंट लगवाना मुश्किल था। लेकिन हमने इसे आम जन तक पहुंचाया है और अब डेढ से दो लाख रूपये में यह उपलब्ध है। पहले दवाई लोगों को नहीं मिलती थी। लेकिन आज गरीब को आरोग्य की सुविधा मिल रही है। इंद्रधनुष अभियान जन आंदोलन बनेगा : इंद्रधनुष मिशन का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि हमने इसे जन आंदोलन बनाने का प्रयास किया है। आने वाले चार महीने तक हर महीने सात दिन तक ये अभियान चलेगा। कोई भी बच्चा टीकाकरण से वंचित रह गया हो तो उसे ढूंढ कर इससे जोड़ा जाएगा। इस इंद्रधनुष कार्यक्र म को आप अपना कार्यक्र म बनाइए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने देश के लाखों डॉक्टरों से प्रार्थना की थी कि आप महीने की 9 तारीख को दवाखाने के बाहर बोर्ड लगा दीजिए कि इस दिन दवाई और चेकअप मुफ्त होगा। पिछले एक साल में 80-85 लाख ऐसी गर्भवती महिलाओं को डॉक्टरों ने बिना पैसे लिए दवाएं दी और चेकअप किया। हमारी सरकार ने गर्भवती मां की मृत्यु को रोकने के लिए यह अभियान चलाया। पिछले तीन सालों में गर्भवती महिलाओं की मृत्युदर में कमी आई है। मोदी ने कहा कि स्वास्य की गारंटी स्वच्छता पर निर्भर करती है। इसलिए हमारी सरकार ने स्वच्छता अभियान चला रखा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज पूरा गुजरात खुले में शौच से मुक्त है।

LEAVE A REPLY