देहरादूनः मामा मंदिर रोड पर फायरिंग से हड़कंप, पत्नी की मौत पति घायल

0
102


देहरादून। गुरुवार देर रात देहरादून के माता मंदिर रोड क्षेत्र में फायरिंग से हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक एक दंपती पर उनके ही परिचित द्वारा फायरिंग की गई। जिसमें पत्नी की मौत हो गई है। वहीं पति गंभीर रूप से घायल है। जिसे महंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं स्थानीय लोगों द्वारा सूचना पर पहुंची मामले की जांच में जुट गई है। एसएसपी अरुण मोहन जोशी भी घटना स्थल पर पहुंचे और जायजा लिया।

बताया गया कि माता वाला मंदिर रोड पर देर रात रात 11रू 45 पर बुटीक संचालक कामना रोहेला के गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं आरोपियों ने कामना के पति पर भी फायर कर दिया। गोली लगने से मृतका के पति अशोक उर्फ कपिल रोहेला की हालत गंभीर बनी हुई है। रिश्तेदार रिंकू और उसके साथी पर गोली मारने आरोप है। रिंकू कपिल के घर पर रहता था। दो साल पहले रिंकू को घर से निकाल दिया था। कहा जा रहा है कि उसी के बदले के रूप में रिंकू ने ऐसा किया है।

केरल के एक युवक की हत्या करने के बाद शव अस्पताल में छोड़ा
वहीं बुधवार देर रात प्रेमनगर क्षेत्र में केरल के एक युवक की हत्या करने के बाद चार युवक शव को अस्पताल में छोड़कर फरार हो गए। शव पर चोटों के निशान यातनाओं का कहानी बयां कर रहा हैं। पुलिस मान रही है कि इन्हीं यातनाओं के चलते उसकी मौत हुई है। आखिरी समय में आरोपी उसे एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल में लेकर घूमते रहे। हर तरफ से जवाब ना में ही मिला तो वो उसे छोड़कर भाग गए। प्रथम दृष्टया किप्टो करेंसी के लेन-देन में हत्या होने की बात सामने आ रही है। पुलिस का दावा है कि घटना में शामिल आरोपियों के बारे में सुराग मिल गए हैं। उनकी तलाश में देर रात तक दबिश चलती रही। शुक्रवार को पुलिस हत्याकांड का खुलासा कर सकती है।

पुलिस के मुताबिक मैक्स अस्पताल प्रशासन ने बुधवार देर रात राजपुर थाने पर सूचना दी कि एक कार में कुछ लोग एक युवक को अस्पताल लेकर आए थे। जांच के बाद डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। इस पर साथ आए लोग शव को छोड़कर फरार हो गए। एसओ अशोक राठौड़ ने अस्पताल पहुंचकर अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। शरीर पर गंभीर चोटें होने के कारण साफ हो गया कि उसे यातनाएं देकर मारा गया है। एसएसपी अरुण मोहन जोशी और एसपी सिटी श्वेता चैबे ने अस्पताल पहुंचकर मामले की जानकारी ली। अस्पताल के सीसीटीवी का अवलोकन किया तो साफ हो गया कि मृतक युवक को चार लोग कार से लेकर आए थे। बाद में शव को इमरजेंसी वार्ड में और बाहर कार छोड़कर फरार हो गए।

अस्पताल की एडमीशन शीट और गाड़ी के दस्तावेजों से मृतक की पहचान अब्दुल शकूर निवासी केरल (हाल निवासी सुधोवाला प्रेमनगर) के रूप में हुई। इस पर केरल की मल्लापुरम पुलिस से संपर्क कर मृतक की फोटो वहां भेजी गई। परिजनों ने उसकी पहचान अब्दुल शकूर के रूप में की। शुक्रवार तक अब्दुल शकूर के परिजनों के दून पहुंचने की उम्मीद है। इसके बाद पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा।

प्रेमनगर थाने में अब्दुल शकूर की हत्या का मुकदमा दर्ज करने के साथ आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई चल रही है। शव छोड़कर भागे आरोपियों के पकड़े जाने के बाद हत्या की सही वजह सामने आ सकेगी। फिलहाल कई संभावनाओं पर काम चल रहा है। जल्द ही पूरे घटनाक्रम का खुलासा कर दिया जाएगा।
-अरुण मोहन जोशी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक

LEAVE A REPLY