करीब 5 हजार युवाओं में से 433 ने निकाली सेना भर्ती दौड़

0
56

देहरादून। संवाददाता। गढ़ी कैंट क्षेत्र में चल रही सेना की भर्ती में 4994 युवाओं में से 433 ने दौड़ में सफलता प्राप्त की। गढ़ी कैंट स्थित बीरपुर स्टेडियम में आयोजित सेना की भर्ती रैली में पौड़ी जनपद की चार तहसील के युवाओं ने भाग्य आजमाया। लैंसडौन, सतपुली, कोटद्वार और चैबट्टाखाल तहसील के कुल 5899 युवाओं ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया हुआ था।

 

इनमें सुबह करीब 4994 युवाओं ने ही भर्ती स्थल पर रिपोर्टिंग की। जिनमें से सोलह सौ मीटर की लंबी दौड़ की बाधा पार करने में सिर्फ 433 युवा ही सफल रहे। सोमवार को जनपद देहरादून के युवाओं के लिए जनरल ड्यूटी व ट्रेडमैन की भर्ती रैली आयोजित की गई, जबकि हरिद्वार जनपद के युवाओं के लिए भर्ती रैली मंगलवार को होगी।

 

सेना भर्ती कार्यालय लैंसडौन की ओर से बीरपुर स्टेडियम में बीते पांच अक्टूबर से भर्ती रैली आयोजित की जा रही है। पहले दो दिन एजुकेशन हवलदार के पदों के लिए भर्ती रैली हुई। इसकेबाद गत दिवस पौड़ी जनपद के अंतर्गत आने वाली श्रीनगर, पौड़ी, थलीसैंण, धूमाकोट और यमकेश्वर तहसील के युवाओं के लिए भर्ती रैली आयोजित हुई थी। इन तहसीलों से कुल 6299 पंजीकृत अभ्यर्थियों में से 5299 युवाओं ने ही भर्ती स्थल पर रिपोर्टिंग की थी। लंबी दौड़ व शारीरिक दक्षता में सफल रहे युवाओं का रविवार को मेडिकल हुआ।

 

वहीं शेष चार तहसीलों के पांच हजार युवा अल सुबह ही लंबी दौड़ व शारीरिक दक्षता के मानक की बाधा को पार करने के लिए भर्ती स्थल पर कतार में खड़े हो गए। जिसमें सफल हुए अभ्यर्थियों का मेडिकल होगा।

LEAVE A REPLY