भूस्खलन के चलते बद्रीनाथ व धारचुला मार्ग बंद.यात्रियों को दिक्कत

0
80


देहरादून। संवाददाता। उत्तराखण्ड में मानसूनी आफत से अभी राहत मिलने वाली नहीं है। पहाड़ों में बारिश की वजह से हो रहे भूस्खलन के कारण बद्रीनाथ व धारचुला राजमार्गो सहित तमाम सड़कें बंद हो जाने के कारण चारधाम यात्रियों सहित स्थानीय लोगों को भी भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

बीते पांच दिनों से बंद पड़े बद्रीनाथ राजमार्ग को आज भी खोला नहीं जा सका। लामबगड़ में भूस्खलन के कारण सड़क का एक बड़ा हिस्सा टूट गया है। जिसके कारण नई सड़क के निमार्ण के बिना यातायात को सुचारू नहीं किया जा सकता है।। बीते चार दिनों से इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद हो चुकी है। भले ही प्रशासन द्वारा कुछ लोगों को पैदल निकालने का काम किया गया हो लेकिन अभी भी डेढ़ हजार से अधिक यात्री यहंा फंसे हुए है।

उधर बीते कल पिथोैरागढ़ में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन के चलते धारचूला हाईवे भी यातायात के लिए बंद हो गया है यहंा सड़क का 400 मीटर हिस्सा पूरी तरह से धवस्त हो गया है जिससे धारचुला से नेपाल व चीन की तरफ आवाजाही थम गयी है। मार्ग के दोनो ओर वाहनों की लम्बी लम्बी कतारे लग गयी है तथा मार्ग खुलने की संभावना नहीं दिखायी दे रही है।

LEAVE A REPLY